लाइव टीवी

MP के 64वें स्‍थापना दिवस पर जबलपुर को मिली बड़ी सौगात, वित्‍त मंत्री ने किया ये काम

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 1, 2019, 4:38 PM IST
MP के 64वें स्‍थापना दिवस पर जबलपुर को मिली बड़ी सौगात, वित्‍त मंत्री ने किया ये काम
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पश्चिम विधानसभा में होंगे 10 नए प्रोजेक्ट शुरू.

प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस (64th Foundation Day) के अवसर पर जबलपुर (Jabalpur) को प्रदेश सरकार ने 43 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है. स्‍मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट के तहत वित्त मंत्री तरुण भनोत (Finance Minister Tarun Bhanot) ने भूमि पूजन किया है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस (64th Foundation Day) के अवसर पर संस्कारधानी जबलपुर (Jabalpur) को प्रदेश सरकार ने 43 करोड़ रुपए (43.33 करोड़) के विकास कार्यों की सौगात दी है. हालांकि इनमें से कई प्रोजेक्ट पहले से प्रस्तावित थे, लेकिन पैसों की कमी के चलते ये शुरू नहीं हो पा रहे थे. प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोत (Finance Minister Tarun Bhanot) ने पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के करीब 10 प्रोजेक्ट में आ रही तंगहाली को दूर करते हुए प्रोजेक्ट्स का भूमिपूजन किया और निर्माण कार्यों की नींव रखी. मेडिकल के पास एक कार्यक्रम में महापौर एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ जनता की मौजूदगी में इन विकास कार्यों का भूमिपूजन किया गया.

मंत्री ने जनता से किया ये वादा
स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए वित्‍त मंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत जल्द से जल्द इन विकास कार्यों को पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा. यदि इसमें ठेकेदारों द्वारा लापरवाही की जाएगी तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कानूनी सजा दिलाई जाएगी.

ये विकास कार्य होंगे शुरू

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart City Project) के तहत पश्चिम विधानसभा में पंजाबी दशहरा मैदान का विकास, पंडा की मढ़िया से धनवंतरि नगर तक स्मार्ट रोड, बरगी हिल्स में स्मार्ट रोड, गुलौआ चैक में हॉकर्स जोन पर टेन्साइल रूफिंग, मेडिकल बस स्टैंड में मैरिज पैलेस, मदन महल ईकोजोन में बाउंड्री वॉल का निर्माण, शारदा चौक से शारदा मंदिर तक सड़क, गढ़ा गणेश मैदान और ललपुर में पानी की टंका का निर्माण और भीमनगर में पहुंच मार्ग बनाया जाएगा.

विधानसभावार विकास कार्यों की होगी समीक्षा
पश्चिम विधानसभा में कराए जा रहे विकास कार्यों के अलावा शहर की सभी विधानसभाओं में विकास कार्यों का इंतजार हो रहा है. उम्मीद है कि इसी तरह एक-एक विधानसभा में जरूरी विकास कार्यों को तेजी से कराया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें-
MP स्थापना दिवस: बधाई के साथ सरकार पर बरसे शिवराज, शराब की दुकानों और मिडडे मील में अंडा देने पर दिया ये बयान

हनी ट्रैप केस: महिला आरोपियों पर शिकंजा कसा, मानव तस्करी को लेकर CID ने शुरू की पूछताछ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...