लाइव टीवी

स्कूल के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, प्ले में गोडसे को पहनाई थी RSS की ड्रेस

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 4, 2019, 9:20 PM IST
स्कूल के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, प्ले में गोडसे को पहनाई थी RSS की ड्रेस
नाटक में पात्र संघ की यूनिफॉर्म पहने है

स्कूल में गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) पर एक कार्यक्रम हुआ था. आरोप है कि इस दौरान हुए एक नाटक में बापू (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के पात्र को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) की गणवेश में दिखाया गया.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर (Jabalpur)के एक स्कूल (School) के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है. आरोप है कि इस स्कूल में 2 अक्टूबर को हुए एक कार्यक्रम के दौरान महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के पात्र को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के गणवेश में दिखाया गया. एक स्वयं सेवक ने ही ये शिकायत दर्ज करायी है.

गांधी जयंती पर कार्यक्रम
जबलपुर के स्मॉल वंडर स्कूल के खिलाफ NCR (Non Congnizable Offence Information Report) दर्ज करायी गयी है. स्कूल में गांधी जयंती पर एक कार्यक्रम हुआ था. आरोप है कि इस दौरान हुए एक नाटक में बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे के पात्र को राष्ट्रिय स्वयं सेवक संघ (RSS) की गणवेश में दिखाया गया. गोडसे का पात्र निभाने वाले छात्र को खाकी हाफ पेंट, सफेद शर्ट और सिर पर काली टोपी पहनायी गयी थी.


Loading...

स्वयं सेवक ने की रिपोर्ट
जबलपुर में RSS के स्वयं सेवक यतीन्द्र उपाध्याय ने ही स्कूल के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. यतेन्द्र ने लॉर्डगंज थाने पहुंचकर NCR दर्ज करायी और सबूत के तौर पर उन्होंने नाटक की एक तस्वीर पुलिस को सौंपी. उस तस्वीर में छात्र स्वयंसेवक की वेशभूषा में गांधी जी पर बंदूक ताने दिख रहा है.
(इनपुट - पवन पटेल, जबलपुर)

ये भी पढ़ें-
महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर रीवा में बापू की अस्थियां हुईं चोरी, केस दर्ज

झाबुआ उपचुनाव : गांव से लेकर पढ़ाई तक 'भूरिया LLB' में ये हैं समानताएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...