गैलेक्सी अस्पताल में Oxygen के बिना 5 मौतों का मामला: दो पर FIR, जानिए किन्हें मिली क्लीन चिट  

गैलेक्सी अस्पताल ऑक्सीजन के बिना 5 मौतों का मामला: दो पर एफआईआर.

गैलेक्सी अस्पताल ऑक्सीजन के बिना 5 मौतों का मामला: दो पर एफआईआर.

ऑक्सीजन के अभाव में हुई मौतों की जांच में पाया गया कि अस्पताल में काम करने वाले असिस्टेंट मैनेजर और ऑक्सीजन ऑपरेटर उस समय मौजूद नहीं थे. जब यह हादसा हुआ जिला अस्पताल द्वारा गठित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 5 लोगों की मौत के मामले में इन दोनों पर 304 ए 285 और 287 गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

  • Share this:

जबलपुर. बीते 23 अप्रैल को उखरी स्थित गैलेक्सी अस्पताल ( Galaxy Hospital ) में ऑक्सीजन (Oxygen) सप्लाई बाधित होने के कारण 5 लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में जिला प्रशासन की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने 2 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. लेकिन इस मामले में जो कार्रवाई की गई है उसको लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

ऑक्सीजन के अभाव में हुई मौतों की जांच में पाया गया कि अस्पताल में काम करने वाले असिस्टेंट मैनेजर और ऑक्सीजन ऑपरेटर उस समय मौजूद नहीं थे. जब यह हादसा हुआ जिला अस्पताल द्वारा गठित स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 5 लोगों की मौत के मामले में इन दोनों पर 304 ए 285 और 287 गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं. पुलिस के अनुसार गैलेक्सी अस्पताल में ऑक्सीजन की अचानक कमी होने से 23 अप्रैल को 5 मरीजों ने दम तोड़ दिया था. इस मामले की जानकारी सामने आते ही पुलिस हरकत में आई और तत्काल अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरो की व्यवस्था कराई जिससे अन्य मरीज जो ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे उनकी जान बच सकी.

बहरहाल जिला प्रशासन द्वारा दिए गए जांच प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली है, लेकिन इस पर भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या बड़ी मछलियों को बचाने के चक्कर में सिर्फ अधीनस्थ कर्मचारियों को ही जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. आखिर उन मरीजों के परिजनों का क्या जिन्होंने अपनों को खोया. क्या उन्हें भी कोई मुआवजा मिल सकेगा. यह सवाल आज भी सबके जेहन में उठ रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज