लाइव टीवी

MP: ऐसा रहा प्रदेश सरकार के मॉडल करियर सेंटर का पहला प्लेसमेंट ड्राइव

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 22, 2019, 7:05 PM IST
MP: ऐसा रहा प्रदेश सरकार के मॉडल करियर सेंटर का पहला प्लेसमेंट ड्राइव
मॉडल कैरियर सेंटर के जॉब प्लेसमेंट फेयर में करीब 800 युवा पहुंचे

प्रदेश सरकार के मॉडल करियर सेंटर (Model career centre) ने पहला जॉब प्लेसमेंट फेयर (Job Placement fare) लगाया जिसमें सैकड़ों युवा शामिल हुए. इस फेयर में कुछ कंपनियां भी शामिल हुईं जिन्होंने युवाओं के जॉब इंटरव्यू लिए. युवाओं ने सरकार की इस पहल की सराहना की है.

  • Share this:
जबलपुर. प्रदेश सरकार द्वारा शुरू किया गया मॉडल करियर सेंटर (Model career centre) युवाओं के लिए मददगार साबित हो रहा है. सीआईआई मॉडल कैरियर सेंटर द्वारा पहला जॉब प्लेसमेंट फेयर (Job Placement fare) लगाया गया जिसमें 800 से ज्यादा युवाओं ने फॉर्म भरकर इंटरव्यू (Interview) दिए. दो कंपनियों द्वारा इंटरव्यू आयोजित किए गए थे, जिसमें जबलपुर और आसपास के जिलों से बेरोजगार युवाओं ने हिस्सा लिया और जॉब पाने के लिए उपस्थिति दर्ज कराई.

इन कंपनियों ने लिए युवाओं के इंटरव्यू
इस वर्ष 21 सितंबर को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जबलपुर के शक्ति भवन में मॉडल करियर सेंटर की शुरूआत की थी. करीब एक माह में सेंटर में 800 से ज्यादा बेरोजगार युवाओं ने पहुंचकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. इसके बाद एमसीसी की ओर से देशभर की कंपनियों से संपर्क किया गया और उपलब्ध वेकेंसीज के लिए इंटरव्यू अरेंज करने के लिए सुझाव दिया गया. मंगलवार को भारती एक्सा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी और फ्यूजन माइक्रो फाइनेंस कंपनी द्वारा रिक्त पदों के लिए इंटरव्यू लिए गए. पीथमपुर इंडस्ट्रियल एरिया की कुछ कंपनियों ने भी इसमें रुचि दिखाई है.

युवाओं ने इस पहल की सराहना की

सीआईआई एमसीसी के स्टेट डिलीवरी हेड वीपीएस सेंगर ने बताया कि उनके पास युवाओं का आना लगातार जारी है और उन्हें जॉब दिलाने के प्रयास किए जा रहे हैं. युवाओं ने भी मॉडल कैरियर सेंटर की सराहना की है. प्रदेश के वित्तमंत्री तरूण भनोत ने कहा है कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और लगातार इस दिशा में प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें -
दिग्विजय सिंह के बंगले के बाहर धरने पर बैठे विधायक भाई ​लक्ष्मण सिंह
Loading...

नहीं होगा भोपाल का बंटवारा! दो नगर निगम ना बनाने का प्रस्ताव पास

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 6:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...