होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /पहले प्रधानमंत्री नेहरू भी हुए थे राजा रसगुल्ला के मुरीद, जानें कहां मिलती है मिठाई

पहले प्रधानमंत्री नेहरू भी हुए थे राजा रसगुल्ला के मुरीद, जानें कहां मिलती है मिठाई

आज हम जबलपुर के टिमरनी बाजार यानी कोतवाली स्थित राजा रसगुल्ला के बारे में आपको बताएंगे, यह दिलचस्प इसलिए भी है क्योंकि  ...अधिक पढ़ें

    अभिषेक त्रिपाठी/जबलपुर. आज हम जबलपुर के टिमरनी बाजार यानी कोतवाली स्थित राजा रसगुल्ला के बारे में आपको बताएंगे. यह दिलचस्प इसलिए भी है. क्योंकिआजादी के पहले से जबलपुरवासी और बाहर से आने वाले लोग राजा रसगुल्ला के जायके का लुत्फ उठा रहे हैं. मतलब राजा रसगुल्ला की यह दुकान, दुकानदार के बताए अनुसार चौथी पीढ़ी चल रही है जो राजा रसगुल्ला बना कर बेच रही है.

    पहले पीएम नेहरू ने भी चखा है राजा रसगुल्ला का स्वाद
    राजा रसगुल्ला नाम से फेमस दुकान इसलिए भी अहम है क्योंकि यह दुकान काफी पुरानी के साथ साथ यहां भारत देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू जी ने भी राजा रसगुल्ला का स्वाद चखा है, तो आप खुद सोचिए की यह दुकान कोई आम दुकानों में से नहीं है बल्कि खास है और आपको बताएं रसगुल्ले का स्वाद चखने में सिर्फ नेता ही नहीं बल्कि अभिनेताओं ने भी चखा है, मसलन शक्तिमान वाले मुकेश खन्ना ने भी यहां के रसगुल्ला का स्वाद चखा है और मुकेश खन्ना और पंडित नेहरू इस रसगुल्ला को चखने के बाद इसके स्वाद के मुरीद हो गए थे. जब हमने इस रसगुल्ला का स्वाद चखा तो समझ आया की आखिर नेहरू और मुकेश खन्ना क्या कोई भी इस रसगुल्ले का मुरीद हो सकता है क्योंकि इसका स्वाद वाकई काबिले तारीफ है.

    कैसे नाम पड़ा राजा रसगुल्ला
    दरअसल इसके पीछे कोई बड़ा लॉजिक तो नहीं है लेकिन आपको बता दें इसका साइज बड़ा होने के कारण इसका नाम राजा रसगुल्ला कर दिया क्योंकि जो जिस चीज में बड़ा होता है उसे उसका राजा कह दिया जाता था इसलिए तबसे ही इसका नाम राजा रसगुल्ला पड़ गया.

    मात्र 25 रुपये में मिलेगा यह किंग साइज रसगुल्ला
    आपको इसकी कीमत भी बताते चलें तो इसकी कीमत मात्र 25 रुपए है, अगर आप कहीं 10 रुपए या 15 रुपए में भी रसगुल्ला खाएंगे तो आपको इसका आधा भी नहीं मिलेगा. ऐसे में कीमत भी काफी किफायती है. इसमें काफी मात्रा में ड्राई फ्रूट्स भी मिल जाते हैं आपको बता दें इस लिहाज से यह रसगुल्ला काफी किफायती लगा. जबलपुर आएं तो एक बार इस रसगुल्ले का स्वाद जरूर चखें.

    Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें