Assembly Banner 2021

नकली घी और तेल बनाने के कारखाने पर खाद्य विभाग का छापा

कठौत स्थित नकली घी का कारखाना. फोटो-ईटीवी

कठौत स्थित नकली घी का कारखाना. फोटो-ईटीवी

जबलपुर में छापे की इस कार्रवाई से नकली घी और तेल बनाने वालों में हड़कंप मच गया. कठोद स्थित विजय इंडस्ट्रीज पर अखाद्य तेल की आड़ में नकली घी बनाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी.

  • Share this:
मध्यप्रदेश के जबलपुर में कठोन्द में स्थित विजय इंडस्ट्रीज पर गुरुवार की रात में खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर सैंपल लिए गए. यहां से अखाद्य दीप प्रज्वलित तेल के सैंपल जब्त किए गए हैं. छापे की इस कार्रवाई से नकली घी और तेल बनाने वालों में हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार विजय इंडस्ट्रीज पर अखाद्य तेल की आड़ में नकली घी बनाने की लगातार शिकायतें मिल रही थी. क्राइम बांच को भी कुछ दिन पहले इसकी शिकायत मिली थी. क्राइम ब्रांच की शिकायत के बाद ही यहां छापा मारा गया है.

खाद्य विभाग के फूड सेफ्टी अधिकारी ने मुकुंद झारिया ने कहा कि बीती रात रात 9 बजे के करीब फैक्ट्री में छापा मारा गया. विभाग के अधिकारियों को यहां से कई प्रकार के घी, तेल और केमिकल से भरे डिब्बे मिले. पामोलीन ऑयल के पैकेट भी बरामद किए.  फैक्ट्री से बरामद किए गए सैंपलों को जांच के लिए भोपाल भेजा गया है.



हालांकि, फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों ने कहा कि यहां सभी उत्पाद एफएसएसआई के मानकों के अनुसार ही बनाए जाते हैं. जांच के बाद पता चल जाएगा की उत्पादों को बनाने में किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं बरती जा रही.
(पवन पटेल की रिपोर्ट) 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज