धनुष तोप घोटाले से जुड़े हैं गन कैरेज फैक्ट्री के अफसर की हत्या के तार!

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: June 28, 2019, 7:21 PM IST
धनुष तोप घोटाले से जुड़े हैं गन कैरेज फैक्ट्री के अफसर की हत्या के तार!
खाटूआ के ठिकानों पर सीबीआई ने इस साल 10 जनवरी को दबिश दी थी. उनके दफ्तर सहित ऑफिस पर छापा मारा गया था

खाटूआ के ठिकानों पर सीबीआई ने इस साल 10 जनवरी को दबिश दी थी. उनके दफ्तर सहित ऑफिस पर छापा मारा गया था

  • Share this:
जबलपुर की गन कैरिज फैक्ट्री जबलपुर के जूनियर वर्क्स मैनेजर एस सी खाटूआ की हत्या की गुत्थी अब तक अनसुलझी है. पुलिस के लिए इसे सुलझाना चुनौती बना हुआ है. इसी साल 17 जनवरी को लापता हुए एस सी खाटूआ की लाश 5 फरवरी को उनके ही सरकारी आवास के पास मिली थी. पुलिस अब तक हत्यारों का सुराग नहीं लगा पायी है. और अब वो भी मानने लगी है कि इस हत्याकांड की गुत्थी सीबीआई ही सुलझा सकती है.
सीबीआई से उम्मीद- जबलपुर एसपी अमित सिंह के मुताबिक हत्या के तार धनुष तोप के चीनी कलपुर्जे घोटाले से ही जुड़े हुए हैं. मामले की सटीक जांच सीबीआई ही कर सकती है. धनुष तोप कलपुर्जों के मामले की जांच 2017 से सीबीआई कर रही है और तब से गन कैरेज फैक्ट्री के जूनियर वर्क्स मैनेजर एस सी खाटूआ पहले से ही सीबीआई जांच के दायरे में थे. ऐसे में पूरे मामले की जांच सीबीआई करे तो कई तथ्य आसानी से सामने आ सकते हैं.
जनवरी में पड़ा था छापा-खाटूआ के ठिकानों पर सीबीआई ने इस साल 10 जनवरी को दबिश दी थी. उनके दफ्तर सहित ऑफिस पर छापा मारा गया था. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने कई अहम दस्तावेज, कम्प्यूटर और हार्ड डिस्क ज़ब्त की थी. उसके बाद सीबीआई ने खाटूआ को दिल्ली तलब किया था. लेकिन दिल्ली जाने से पहले ही खाटूआ अचानक लापता हो गए और बाद में उनकी लाश मिली. देश की सबसे ताकतवर तोप से जुड़े घोटाले में खाटूआ एक अहम कड़ी थे जिनकी हत्या के बाद कई तथ्य और राज़ अब भी दबे हुए हैं.

ये भी पढ़ें-राहुल के पत्र के बाद तन्‍खा ने छोड़ा पद, अब किसकी बारी?


Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 7:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...