खुशखबरी: MP में आज से सड़कों पर दौड़ेंगी प्राइवेट बसें, ऑपरेटरों की हड़ताल खत्म
Jabalpur News in Hindi

खुशखबरी: MP में आज से सड़कों पर दौड़ेंगी प्राइवेट बसें, ऑपरेटरों की हड़ताल खत्म
बस चालकों की हड़ताल से प्रदेशभर के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

बस संचालकों का कहना है कि सरकार से बातचीत में यह सहमति बनी है कि लॉकडाउन से लेकर अगस्त माह तक का टैक्स (Tax) सरकार माफ करेगी.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बस यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर है. प्रदेश के निजी बस ऑपरेटर एसोसिएशन (Bus Operator Association) ने लॉकडाउन के बाद से चल रही हड़ताल को खत्म (Strike End) कर दिया है. जबलपुर में बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि आज से प्रदेश भर में बसें संचालित की जाएंगी. बस संचालकों का कहना है कि सरकार से बातचीत में यह सहमति बनी है कि लॉकडाउन से लेकर अगस्त माह तक का टैक्स (Tax) सरकार माफ करेगी. सरकार से मिले आश्वासन के बाद बस संचालकों में खुशी की लहर है और उन्होंने अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, सरकार ने 5 महीने का टैक्स माफ करने और 1 महीने का टैक्स आधा करने का फैसला किया है. साथ ही टैक्स जमा करने की तारीख भी बढ़ा दी गई है. इसके बाद बस संचालकों ने बसें चालू करने का ऐलान कर दिया.

दरअसल, बस चालकों की हड़ताल से प्रदेशभर के यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में लॉकडाउन खत्म होने के बाद जब अनलॉक शुरू हुआ तो सरकार ने बस संचालकों को 50 प्रतिशत यात्रियों के साथ बस चलाने का आदेश जारी कर दिया. लेकिन बस संचालकों की मांग थी कि लॉकडाउन के दौरान जब बसें नहीं चली हैं तो सरकार उसका टैक्स माफ करें. लेकिन सरकार टैक्स माफ करने के मूड में नहीं थी. लिहाजा संचालकों ने हड़ताल का ऐलान कर दिया और बसों को संचालित नहीं किया.

कब से कब तक टैक्स माफ?
सरकार ने बस संचालकों का 1 अप्रैल 2020 से 31 अगस्त 2020 तक की 5 महीने की अवधि का पूरा टैक्स माफ करने का फैसला किया है. इसके साथ ही सितंबर 2020 के महीने का 50 प्रतिशत टैक्स माफ करने का फैसला किया गया. सरकार ने टैक्स में छूट देने के साथ ही वाहनकर जमा करने की तारीख भी बढ़ा दी है. अब वाहनकर 30 सितंबर 2020 तक जमा किया जा सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading