लाइव टीवी

जबलपुर की प्राकृतिक सुंदरता देखेगी दुनिया, केंद्र सरकार करेगी प्रचार-प्रसार

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 14, 2019, 6:51 PM IST
जबलपुर की प्राकृतिक सुंदरता देखेगी दुनिया, केंद्र सरकार करेगी प्रचार-प्रसार
केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल जबलपुर में हो रहे संस्कृति महोत्सव में जाने से पहले सर्किट हाउस में राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने पहुंचे.

जबलपुर में आज होगा राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव (National Cultural Festival) का विधिवत शुभारंभ. राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) करेंगे उद्घाटन. केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) भी करेंगे शिरकत. देश के 21 राज्यों की कला और संस्कृति का होगा महासंगम.

  • Share this:
जबलपुर. केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रह्लाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) ने कहा कि जबलपुर (Jabalpur) और उसके आसपास की प्राकृतिक सुंदरता के प्रचार-प्रसार के लिए केंद्र सरकार गंभीर है. इसके मद्देनजर ही जबलपुर में राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव (National Cultural Festival) का आयोजन किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री दो दिवसीय संस्कृति महोत्सव के मौके पर सोमवार को जबलपुर में थे. संस्कृति महोत्सव का विधिवत शुभारंभ सोमवार को राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) करेंगे.

प्राकृतिक संपदा की भरमार
जबलपुर के सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने शहर के आसपास बिखरी प्राकृतिक सुंदरता तारीफ की. उन्होंने जबलपुर और आसपास के जिलों की प्राकृतिक खूबसूरती का प्रचार-प्रसार करने का भरोसा जताया. सर्किट हाउस में राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पूरे देश में जबलपुर ही एक ऐसा शहर है, जहां बायोडाइवर्सिटी यानी प्राकृतिक संपदा की भरमार है. जबलपुर से किसी भी दिशा में जाने पर अभ्यारण्य, जंगल, खदानें एवं अन्य प्राकृतिक स्रोत पर्याप्त मात्रा में नजर आते हैं. जबलपुर की इस खूबसूरती को दुनियाभर में दिखाने के लिए संस्कृति महोत्सव से बढ़िया आयोजन नहीं हो सकता.

7 दिनों तक चलेगा संस्कृति महोत्सव

जबलपुर में हो रहा संस्कृति महोत्सव, संस्कृति मंत्रालय का अब तक  सबसे बड़ा आयोजन है. यह 7 दिनों तक चलेगा. मध्यप्रदेश के 3 जिलों में इसका आयोजन हो रहा है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरा मंत्रालय जबलपुर में है. सभी अधिकारी जबलपुर एवं इसके आसपास से जुड़ी तमाम सांस्कृतिक धरोहरों की जानकारी ले रहे हैं. देशभर के लगभग 21 राज्यों से आए कलाकारों के संबंध में उन्होंने कहा कि यह नए और पुराने कलाकारों के लिए मिलने का सुअवसर है. युवा पीढ़ी इनसे काफी कुछ सीख सकती है. पटेल ने बातचीत के दौरान सोमवार को सड़क हादसे में एमपी के 4 खिलाड़ियों की मौत पर भी दुख जताया.

ये भी पढ़ें -

झाबुआ उपचुनावः इंदौरी नेताओं पर जीत-हार का दारोमदार, बीजेपी और कांग्रेस ने झोंकी ताकत
Loading...

तनाव में हैं राजधानी भोपाल के पुलिस जवान : मेडिकल रिपोर्ट में खाकी अनफिट

MP शिक्षा विभाग ने उठाया बड़ा कदम, परीक्षा में फेल होने वाले टीचर्स नौकरी से होंगे 'आउट'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 6:51 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...