होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एमपी में स्वास्थ्य सेवा : मरीज इलाज के लिए परेशान, बिस्तर पर आराम फरमाते हैं स्ट्रीट डॉग

एमपी में स्वास्थ्य सेवा : मरीज इलाज के लिए परेशान, बिस्तर पर आराम फरमाते हैं स्ट्रीट डॉग

शहपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बिस्तर पर आराम फरमाता स्ट्रीट डॉग

शहपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बिस्तर पर आराम फरमाता स्ट्रीट डॉग

Jabalpur. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में बीएमओ डॉ सी के अतरौल ...अधिक पढ़ें

जबलपुर. मध्यप्रदेश में सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए करोड़ों रुपए का बजट खर्च करती है. लेकिन इसके बावजूद ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी स्वास्थ्य व्यवस्थाएं बेपटरी नजर आती हैं.ताजा मामला जबलपुर के ग्रामीण क्षेत्र शहपुरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है. वहां वॉर्ड के बिस्तर पर एक आवारा कुत्ता आराम फरमा रहा है. किसी ने वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया.

एक स्ट्रीट डॉग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों के बेड पर स्ट्रीट डॉग नगर आ रहा है. पूरे अस्पताल में गंदगी का अंबार है. अस्पताल के हर कोने में कचरे का ढेर दिख रहा है. पूरे अस्पताल में स्ट्रीट डॉग ही नजर आ रहे हैं. हालात और खराब हो जाते हैं जब अस्पताल में स्टाफ भी नजर नहीं आता.

बेड पर कुत्ता
शहपुरा निवासी सिद्धार्थ जैन अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य गए थे. लेकिन वहां जब हालात देखें तो वह खुद हैरान रह गए. पूरे अस्पताल में स्ट्रीट डॉग नजर आ रहे थे. स्टाफ के नाम पर केवल एक नर्स थी. डॉक्टर मिले नहीं. लिहाजा इस बदहाली को सिद्धार्थ जैन ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया. और फिर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. सरकारी अस्पतालों की व्यवस्थाएं किस तरह से बदहाल है यह वीडियो उसकी हकीकत बयां कर रहा था.

ये भी पढ़ें- छात्राओं को कैफे और पब में बुलाते थे प्रोफेसर! जांच कमेटी के सामने क्या बोले आरोपी

" isDesktop="true" id="5003815" >

बीएमओ को नोटिस
सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में बीएमओ डॉ सी के अतरौलिया को नोटिस जारी कर दिया गया. उनसे 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है. जबलपुर जिले के सीएमएचओ डॉ संजय मिश्रा का कहना है यह मामला बेहद गंभीर है. लिहाजा जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब मांगा गया है. इस मामले पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh latest news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें