कब शुरू होगा हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई का सीधा प्रसारण?

कमलनाथ सरकार की नई रेत नीति पर कानूनी तलवार

जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने दायर मामलों की सुनवाई का सीधा प्रसारण करने की मांग को गंभीरता से लिया है. इसके लिए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को नोटिस जारी किया है.

  • Share this:
जबलपुर. हाईकोर्ट में दायर मामलों की सुनवाई का सीधा प्रसारण करने की मांग को जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने गंभीरता से लिया है. मामले पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार (State Government) के विधि सचिव और हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को नोटिस जारी करते हुए उनका जवाब मांगा है.

नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने दायर की है याचिका
हाईकोर्ट में ये याचिका जबलपुर के नागरिक उपभोक्ता मंच की ओर से दायर की गई है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट की साल 2018 की एक टिप्पणी का हवाला दिया गया है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाओं पर सुनवाई का सीधा प्रसारण करने को उचित बताया था. ऐसे में संगठन की ओर से एक याचिका दायर की गई थी और मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में भी होने वाली सुनवाईयों का सीधा प्रसारण हाईकोर्ट की वेबसाइट पर जारी किए जाने की मांग की गई थी. इससे पहले इसी मांग को लेकर दायर याचिका पर राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में जवाब दिया था कि उसे सुनवाईयों के सीधे प्रसारण से कोई ऐतराज नहीं है, लिहाजा सरकार की ओर से हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को एक पत्र भी लिख दिया गया है.

प्रदेश के विधि सचिव और रजिस्ट्रार जनरल को नोटिस
हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल द्वारा प्रक्रिया को आगे ना बढ़ाए जाने पर संगठन की ओर से फिर ये याचिका दायर की गई है. फिलहाल हाईकोर्ट ने याचिका को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के विधि सचिव और रजिस्ट्रार जनरल को नोटिस जारी करते हुए उनका जवाब मांगा है. मामले पर अगली सुनवाई 4 हफ्तों बाद तय की गई है.

ये भी पढ़ें-

BJP की कमलनाथ सरकार पर हल्‍लाबोल की 'रणनीति' तैयार, 24 जनवरी को होगा ये काम



राजगढ़ कलेक्टर के थप्पड़ पर भड़की सियासी 'आग', केंद्रीय मंत्री ने कही ये बात

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.