Home /News /madhya-pradesh /

एमपी उपचुनाव: सियासत के मैदान में उतरे वकील, कांग्रेस की तरफ से BJP को देंगे जवाब

एमपी उपचुनाव: सियासत के मैदान में उतरे वकील, कांग्रेस की तरफ से BJP को देंगे जवाब

कांग्रेस का आरोप है कि प्रशासन बीजेपी सरकार के दवाब में काम कर रहा है.

कांग्रेस का आरोप है कि प्रशासन बीजेपी सरकार के दवाब में काम कर रहा है.

MP by-Election: मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि एवं मानव अधिकार विभाग ने पृथ्वीपुर और रैगांव उपचुनाव के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है. राज्यसभा सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी विधि एवं मानवाधिकार विभाग के पूर्व अध्यक्ष विवेक तंखा ने ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी है.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. मध्य प्रदेश की 3 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव का रंग अब जमने लगा है. राजनीतिक दलों की रोज नई-नई रणनीतियां सामने आ रही हैं. इस बार उपचुनाव के रण में हाईकोर्ट के वकील भी दिखेंगे. एमपी की चार सीटों के उपचुनाव में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर के आसार है. पिछला चुनाव जीतकर भी सत्ता से बाहर हुई कांग्रेस और हार कर भी सत्ता में आई बीजेपी ये चार सीट अपने हाथ से नहीं जाने देना चाहतीं.

जोबट और पृथ्वीपुर कांग्रेस विधायकों के निधन से खाली हुई है. खंडवा और रैगांव पर बीजेपी का कब्जा था. लेकिन दमोह सीट पर अपने दलबदल करने वाले नेता को हराकर जीती कांग्रेस का मनोबल इस वक्त काफी ऊंचा है. वो अब इन निर्वाचन क्षेत्रों में बीजेपी पर नजर रखने के लिए वकीलों की फौज उतार रही है. पार्टी का आरोप है कि प्रशासन बीजेपी और सरकार के दबाव में काम कर रहा है.

वकीलों की दो टीम

कांग्रेस ने पृथ्वीपुर समेत रैगांव विधानसभा सीट के लिए अधिवक्ताओं की दो अलग-अलग टीम बना दी हैं. ये टीम कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थकों की मदद करेंगी. वो प्रशासन पर नजर रखेंगी कि वे बीजेपी के दवाब में काम न करे. अगर प्रशासन ऐसा करेगा तो तत्काल उसकी शिकायत राज्य निर्वाचन आयोग को की जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP By-election: कमलनाथ ने लोकायुक्त को बताया नकली, BJP ने की चुनाव आयोग से शिकायत

पृथ्वीपुर और रैगांव पर नजर

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि एवं मानव अधिकार विभाग ने पृथ्वीपुर और रैगांव विधानसभा उपचुनाव के लिए अलग अलग टीमों का गठन किया है. इनमें अधिवक्ता अशोक गुप्ता, राजेश दुबे, जितेंद्र सिंह, गोविंद अहिरवार और विनोद सिसोदिया शामिल है. ये अधिवक्ता पृथ्वीपुर विधानसभा में कांग्रेस के लिए काम करेंगे. वहीं रैगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए अधिवक्ता सत्येंद्र ज्योतिषी, विशाल यादव और अन्य अधिवक्ता इस विधानसभा क्षेत्र में काम करेंगे. इस सिलसिले में राज्यसभा सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी विधि एवं मानव अधिकार विभाग के पूर्व अध्यक्ष विवेक तंखा ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है. उन्हीं के निर्देशन में वकीलों की ये दो टीमें उपचुनाव वाले 2 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगी.

सत्ता पक्ष के दबाव में काम

कांग्रेस की शिकायत है कि दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों पर कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थकों को परेशान किया जा रहा है. प्रशासन उन्हें काम करने से रोक रहा है. सत्ता पक्ष का दबाव साफ दिख रहा है. हर काम में विघ्न पैदा करने की कोशिश की जा रही है. इस सिलसिले में राज्य निर्वाचन आयोग से शिकायत की जाएगी.

Tags: Bjp madhya pradesh, Jabalpur High Court, Madhya pradesh by election news, Madhya Pradesh Congress, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर