होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /कांग्रेस MLA हेमंत कटारे की याचिका पर 16 मार्च को सुनवाई

कांग्रेस MLA हेमंत कटारे की याचिका पर 16 मार्च को सुनवाई

File

File

हाईकोर्ट की शरण पहुंचे मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की पुनरीक्षण याचिकाओं पर अब 16 मार्च को सुनवाई होगी. ...अधिक पढ़ें

    अपने ऊपर दर्ज रेप और अपहरण मामले में हाईकोर्ट की शरण पहुंचे मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की पुनरीक्षण याचिकाओं पर अब 16 मार्च को सुनवाई होगी. वहीं अगली सुनवाई तक विधायक कटारे को दी गई अंतरिम राहत बरकरार रहेगी.

    दरअसल, मध्यप्रदेश हाईकोर्ट मे हुई सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से की गई बहस में अदालत ने जमकर फटकार लगाई. बहस के दौरान पीड़िता द्वारा की गई एफआईआर का ज़िक्र करते हुए कोर्ट ने सरकार से ये भी पूछा कि अगर एफआईआर के द्वारा हेमंत कटारे को आरोपी बनाया गया तो इंवेस्टीगेटिंग एजेन्सी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को 120 बी के तहत आरोपी क्यों नही बनाया.

    अगर पीड़िता की शिकायत पर गौर करें तो उसके द्वारा महिला एएसपी पर वीडियो बनाने के आरोप लगाए गए हैं. इस लिहाज़ से उन्हें भी आरोपी बनाया जाना था. वहीं शिकायत का एक पहलू विधायक हेमंत कटारे द्वारा दर्ज करवाए गए ब्लैकमेलिंग केस का भी है, जिसमें पीड़िता ने फर्जी मुकदमा दर्ज करवाने के आरोप लगाए हैं. ऐसे मे क्राइम ब्रांच के डीआईजी का भी नाम एफआईआर मे दर्ज होना चाहिए था.

    बहरहाल करीब एक घंटे चली बहस के दौरान अदालत ने पूरे मामले मे पुलिस की कार्यवाही पर हैरत ज़ाहिर की है. इसके साथ ही अदालत ने आदेश दिया है कि अगली सुनवाई मे अपहरण, रेप और ब्लैकमेलिंग के तीनों मामले की केस डायरी और जांच अधिकारी अदालत में उपस्थित हो.

    (जबलपुर से प्रतीक मोहन अवस्थी)

    Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें