लाइव टीवी

जबलपुर में जनता कर्फ्यू का असर: 90 ट्रेंने निरस्त, स्टेशनों और सड़कों पर पसरा सन्नाटा
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 22, 2020, 10:15 AM IST
जबलपुर में जनता कर्फ्यू का असर: 90 ट्रेंने निरस्त, स्टेशनों और सड़कों पर पसरा सन्नाटा
जबलपुर में जनता कर्फ्यू का असर साफ-साफ देखा जा सकता है.

पश्चिम मध्य रेल जोन ने आज 90 ट्रेन निरस्त कर दी हैं. ये सभी ट्रेन जबलपुर, भोपाल और कोटा मंडल से प्रारंभ होती हैं. इसके चलते जबलपुर, भोपाल और कोटा के अलावे इन ट्रेनों के रूटों पर पड़ने वाले सभी स्टेशनों पर सन्नाटा पसरा है.

  • Share this:
जबलपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NArendra Modi) की जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) की अपील का असर जबलपुर की सड़कों पर साफ देखा जा सकता है. इस अपील का असर रेलवे स्टेशन पर भी खूब देखा जा सकता है. पश्चिम मध्य रेल जोन ने आज 90 ट्रेन निरस्त (Ninety Train Cancelled) कर दी हैं. ये सभी ट्रेन जबलपुर, भोपाल और कोटा मंडल से प्रारंभ होती हैं. इसके चलते जबलपुर, भोपाल और कोटा के अलावे इन ट्रेनों के रूटों पर पड़ने वाले सभी स्टेशनों पर सन्नाटा पसरा है. यहां पर वे ही यात्री दिख रहे हैं, ​जो किसी अनिवार्य काम से कहीं जा रहे हैं.

परिवहन सेवाएं बंद

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देख मध्य प्रदेश के जबलपुर में प्रशासन सतर्कता और बचाव के इंतजाम में लगा हुआ है. कोरोना के प्रभाव को देखते हुए आज जिला कलेक्टर ने यात्री बस सेवाओं पर पाबंदी लगा दी. कलेक्टर के आदेश में कहा गया है कि आगामी आदेश तक के लिए परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी. इस दौरान आवश्यक परिवहन सेवाएं जारी रहेंगी.

बाजार भी बंद



जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने कोरोना वायरस के चलते जिले में चलने वाली यात्री बस सेवाओं पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है. आगामी आदेश तक के लिए परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी. इस दौरान आवश्यक परिवहन सेवाएं जारी रहेंगी. जिला कलेक्टर ने देर रात को बाजार बंद कराने के आदेश दिए. आम लोगों से घर पर ही रहने की अपील की.

प्रशासन ने उठाए ये कदम

कोरोना पॉज़िटिव मरीज पाए जाने के बाद जबलपुर में हाई अलर्ट है. जानकारी मिल रही की त्रिपुर सुंदरी मंदिर में होने वाले सामूहिक आयोजन पर रोक लगाई गई है. इसके अलावा मां नर्मदा की आरती को भी रोकने का आदेश जारी हुआ है. साथ ही जबलपुर शहर के सभी मॉल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. जबलपुर में अभी अघोषित शटडाउन जैसे हालात दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस ने दुकानों को दो दिनों तक बंद करने की अपील की है. वहीं, जिले के एसपी और सारे थाना प्रभारी राउंड पर बताए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: दुबई से लौटे तीन लोगों पर FIR दर्ज, तीनों पॉजिटिव निकले

COVID-19: बचाव का खास तरीका, ड्रोन के जरिए सैनेटाइज किया जा रहा है ये शहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 10:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर