• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • JABALPUR : किन्नर समाज ने की महाआरती तो उनकी दुआएं लेने पहुंचे सैकड़ों लोग

JABALPUR : किन्नर समाज ने की महाआरती तो उनकी दुआएं लेने पहुंचे सैकड़ों लोग

 जबलपुर के तमाम किन्नर मां दुर्गा की भव्य आरती में शामिल हुए.

जबलपुर के तमाम किन्नर मां दुर्गा की भव्य आरती में शामिल हुए.

Worship of Durga: शास्त्रों में किन्नर समाज को अर्धनारीश्वर का रूप माना है. इसी मान्यता के साथ मां भगवती की आराधना के लिए किन्नर समाज (Transgender) आगे आया. उनका कहना है कोरोना के कारण पिछले 2 साल से दुर्गा उत्सव पर ग्रहण लगा हुआ है. लोगों को भारी नुकसान हुआ है. इसलिए वह मां भगवती से कामना कर रहे हैं

  • Share this:

जबलपुर. जबलपुर (Jabalpur) के एक दुर्गा पंडाल (Durga Pandal) में आज समाज के विशेष वर्ग यानि किन्नर  महा आरती करने पहुंचे. देवी के आशीर्वाद के साथ आम भक्त उनकी दुआएं लेने भी पहुंच गए. देखते ही देखते हजारों भक्तों की भीड़ जुट गई. सिविल लाइंस इलाके में स्थापित मां जगत जननी की प्रतिमा की किन्नरों (Transgender) ने महाआरती की और समाज को कोरोना मुक्त बनाने की मन्नत मांगी.

देश को कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की मन्नत के साथ जबलपुर के दुर्गा पंडाल में विशेष आरती की गई. ये आरती किन्नर समाज ने आयोजित की थी. जबलपुर के तमाम किन्नर मां दुर्गा की भव्य आरती में शामिल हुए. सिविल लाइंस स्थित बाल दुर्गा उत्सव समिति ने यहा मूर्ति की स्थापना की है. मां भगवती की प्रतिमा के सामने किन्नर समाज ने अद्भुत आरती की. इस आरती को देखने के लिए बड़ी तादाद में लोग बाल दुर्गा उत्सव समिति के आयोजन स्थल पर पहुंचे.

अर्धनारीश्वर का महत्व
शास्त्रों में किन्नर समाज को अर्धनारीश्वर का रूप माना जाता है. इसी मान्यता के साथ मां भगवती की आराधना के लिए किन्नर समाज आगे आया. उनका कहना है कि पिछले 2 साल से देश और दुनिया महामारी से जूझ रही है. देश में पिछले 2 साल से दुर्गा उत्सव पर भी महामारी ने ग्रहण लगा रखा था. लोगों को भारी नुकसान हुआ है. इसलिए वह मां भगवती से कामना कर रहे हैं कि जल्द ही देश को इस महामारी से मुक्ति दिलाए और हर तरफ सुख शांति और समृद्धि कायम हो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज