बड़े कारोबारी पर INCOME TAX का छापा, एक दर्जन ठिकानों पर दी गई दबिश

व्यापारी के एक दर्जन ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा

व्यापारी के एक दर्जन ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग का छापा

जबलपुर (Jabalpur) के कारोबारी सुदीप अग्रवाल (Businessman Sudip Agarwal) के करीब एक दर्जन ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग की टीम ने दबिश (Income Tax Raid)दी है. इस छापे में भारी मात्रा में नगदी और दस्तावेज जब्त किए गए हैं.

  • Share this:
जबलपुर. आयकर विभाग (Income Tax Department) की टीम ने मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में मशहूर कारोबारी सुदीप अग्रवाल के विभिन्न ठिकानों पर छापा मारा है. आयकर चोरी के मामले में रायपुर (Raipur) और जबलपुर में एकसाथ कार्रवाई की गई. जानकारी के मुताबिक सुदीप अग्रवाल सरिया, कपड़े और इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापारी होने के साथ ही कई कारोबारियों के साथ पार्टनरशिप कर भी व्यापार करते हैं. उन पर आयकर चुकाने में लीपापोती का आरोप है. मंगलवार देर शाम आयकर विभाग की टीम ने पुलिस के साथ ग्वारीघाट रोड स्थित आदर्श नगर में उनके घर पर दबिश दी और दस्तावेज खंगाले. छापामारी के दौरान सुदीप अग्रवाल के घर से लाखों रुपये के जेवर (Jewellery) और नगदी (Cash) भी मिली है. इसके साथ ही करोड़ों की चल-अचल संपत्ति के कागजात भी जब्त किए गए.



एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर शाम सुदीप अग्रवाल के करीब एक दर्जन अलग-अलग ठिकानों पर आयकर ने छापा मारा. छापे की यह कार्रवाई बुधवार सुबह तक जारी रही. अधिकारियों ने इस मामले में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है. सूत्रों के अनुसार करोड़ों रुपयों की टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है. टीम ने व्यापारी के ठिकानों से बड़ी मात्रा में बिल और लेनदेन से जुड़े दस्तावेजों को जब्त किया है. सूत्रों के मुताबिक दस्तावेजों में कर चोरी (Tax Theft) के पुख्ता प्रमाण मिले हैं. अब टैक्स चोरी का आकलन किया जा रहा है.



News - सुबह तक जारी रही छापेमारी की कार्रवाई
सुबह तक जारी रही छापेमारी की कार्रवाई

विभिन्न व्यवसायों से जुड़ा है कारोबारी का नाम 



सूत्रों के अनुसार आदर्श नगर निवासी कारोबारी का जबलपुर में सरिये से जुड़ा व्यवसाय है. उनका टीवी चैनलों के डिस्ट्रीब्यूशन के अलावा प्रिंटिंग प्रेस और रिछाई इंडस्ट्री में कारखाना भी है. विभाग को जानकारी मिली है कि संपूर्ण आय की जानकारी इनकम टैक्स रिटर्न में नहीं दर्शाई गई है. इनकम टैक्स विभाग को कार्यालय में आय से जुड़े महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ घर में लाखों रुपए कीमत की एक लग्जरी कार भी मिली है.



ये भी पढ़ें -



अयोध्या केस : सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 18 अक्टूबर तक पूरी हो सकती है बहस

जब फूट-फूटकर रो पड़ीं प्रियंका चोपड़ा, बोलीं- मुझे माफ कर दो
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज