होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /Indian Railways: मध्य प्रदेश के जबलपुर से होकर गुजरने वाली कुछ ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

Indian Railways: मध्य प्रदेश के जबलपुर से होकर गुजरने वाली कुछ ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

Jabalpur News: इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव करने का फैसला लिया गया है.

Jabalpur News: इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव करने का फैसला लिया गया है.

Jabalpur News: इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव करने का फैसला लिया गया है. रेलवे ने उन सभी ट्रेनों की लिस्ट जा ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अभिषेक त्रिपाठी

जबलपुर. भारतीय रेल ने मध्य प्रदेश के रास्ते सफर करने वाले यात्रियों के लिए एक जरूरी जानकारी साझा की है. भारतीय रेल का पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway), जबलपुर रेलवे स्टेशन से गुजरने वाली 3 ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. हालांकि इसके पीछे की वजह मध्य रेलवे के सोलापुर मंडल में नॉन इंटरलॉकिंग का काम हो रहा है जिसके कारण 14 दिनों के लिए पश्चिम मध्य रेलवे से गुजरने वाली तीन ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है. यह काम 4 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक चलेगा. साथ ही कुछ ट्रेनों के रूट में भी परिवर्तन किया गया है.

इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव करने का फैसला लिया गया है. रेलवे ने उन सभी ट्रेनों की लिस्ट जारी की है, जिन्हें रद्द किया जा रहा है और जिनके रूट में बदलाव किया जा रहा है.

कैंसिल की जाने वाली ट्रेनों की लिस्ट
इसी कड़ी में गाड़ी नंबर 02132 जबलपुर पुणे एक्सप्रेस 9 अक्टूबर और 16 अक्टूबर को एवं गाड़ी संख्या 02131 पुणे-जबलपुर एक्सप्रेस 10 अक्टूबर और 17 अक्टूबर को 2 दिन के लिए अपने शुरुआती स्टेशन से निरस्त रहेगी. दूसरी गाड़ी 22172 रानी कमलापति-पुणे हमसफर एक्सप्रेस आठ अक्टूबर एवं 15 अक्टूबर को और गाड़ी संख्या 22172 पुणे-रानी कमलापति हमसफर एक्सप्रेस 9 अक्टूबर एवं 16 अक्टूबर को दो दिन के लिए अपने शुरुआती स्टेशन से निरस्त रहेगी.

वहीं, गाड़ी नंबर 01922 वीरांगना लक्ष्मीबाई-पुणे साप्ताहिक एक्सप्रेस 5 अक्टूबर एवं 12 अक्टूबर को इसके विपरीत गाड़ी संख्या 01921 पुणे-वीरांगना लक्ष्मीबाई एक्सप्रेस 6 अक्टूबर एवं 13 अक्टूबर को अपने प्रारंभिक स्टेशन से दो दिन के लिए निरस्त रहेगी.

Tags: Indian Railways, Jabalpur news, Mp news, Train Canceled, Train news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें