• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • JABALPUR : MP तीरंदाजी एकेडमी के गोल्डन बॉय अमित का सबको है इंतजार, पोलेंड से गोल्ड लेकर लौटेंगे

JABALPUR : MP तीरंदाजी एकेडमी के गोल्डन बॉय अमित का सबको है इंतजार, पोलेंड से गोल्ड लेकर लौटेंगे

अमित मथुरा के रहने वाले  हैं. जबलपुर में तीरंदाजी एकेडमी में रहकर उन्होंने ट्रेनिंग ली है.

अमित मथुरा के रहने वाले हैं. जबलपुर में तीरंदाजी एकेडमी में रहकर उन्होंने ट्रेनिंग ली है.

Jabalpur : अमित के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं. आर्थिक हालात बेहद कमजोर है. अमित जब चैंपियनशिप की तैयारी में लगे थे उसी दौरान उनकी मां की कोरोना की दूसरी लहर में मौत हो गयी. अमित पर दुखों का पहाड़ टूट गया लेकिन उन्होंने अपना लक्ष्य नहीं भूला

  • Share this:

जबलपुर. जबलपुर शहर और यहां की मध्यप्रदेश तीरंदाजी एकेडमी (Madhya Pradesh Archery Academy) को अपने होनहार खिलाड़ी अमित का इंतजार है. पोलेंड में हुई विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप (world archery championship) में गोल्ड मैडल जीतने वाले अमित इसी एकेडमी में तराशे गए हैं. विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप के अंडर-18 में एकेडमी के खिलाड़ी अमित कुमार और उनके साथियों ने सोने पर निशाना लगाया है. सीएम शिवराज ने अमित को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं.

अमित कुमार और उनकी टीम ने फ्रांस की टीम को 5-1 से जोरदार शिकस्त दी और गोल्ड मेडल हासिल कर लिया. फ्रांस को 5-1 से हराने वाले भारतीय टीम के तीन सदस्यों में अमित ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. भारतीय तीरंदाजी टीम में शामिल अमित कुमार ने 80 में 72 और सर्विसेस के विशाल चंगमय और विक्की कुशाल ने 73-73 अंक हासिल किए.

पिता ट्रक ड्राइवर, मां का कोरोना में निधन
अमित मध्यप्रदेश तीरंदाजी एकेडमी में पिछले 5 साल से पसीना बहा रहे हैं. अमित ने यह सफलता कड़े संघर्ष के बाद हासिल की. अमित मथुरा के रहने वाले हैं. उनके जीवन में पिछले कुछ साल में कई उतार-चढ़ाव आए. अमित के पिता पेशे से ट्रक ड्राइवर हैं. आर्थिक हालात बेहद कमजोर है. अमित जब चैंपियनशिप की तैयारी में लगे थे उसी दौरान उनकी मां की कोरोना की दूसरी लहर में मौत हो गयी. अमित पर दुखों का पहाड़ टूट गया लेकिन उन्होंने अपना लक्ष्य नहीं भूला और लगातार मेहनत करते रहे. इसका नतीजा यह रहा कि आज वह तीरंदाजी की दुनिया में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में दर्ज करा चुके हैं.

सीएम ने दी बधाई
अंडर-18 आर्चरी प्रतियोगिता में अमित को मिली जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी उन्हें बधाई दी है. ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी अमित कुमार ने अभूतपूर्व प्रदर्शन कर पदक जीता है जिससे ना केवल मध्यप्रदेश बल्कि देश भी गौरवान्वित हुआ है. उन्होंने अमित से इसी प्रकार का उत्कृष्ट प्रदर्शन आगे भी जारी रखने के लिए शुभकामनाएं दीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज