लाइव टीवी

जबलपुर में 'बॉम्‍ब' के साथ बच्‍चे मनाएंगे दिवाली, जानिए क्‍यों?

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 22, 2019, 7:47 PM IST
जबलपुर में 'बॉम्‍ब' के साथ बच्‍चे मनाएंगे दिवाली, जानिए क्‍यों?
बाजार में आ गए मुंह का स्वाद बदलने वाले पटाखे.

दीपावली (Deepawali) के त्योहार पर पटाखे (Firecrackers) और मिठाईयों खास क्रेज रहता है. लेकिन जबलपुर (Jabalpur) में अनोखे पटाखे बनाए जा रहे हैं जिन्हें फोड़ना नहीं बल्कि खाना है. जी हां, शिवांगी सिंह (Shivangi Singh) ने ये केक बॉम्ब तैयार किए हैं.

  • Share this:
जबलपुर. दीपावली (Deepawali) का त्योहार जीवन में खुशियां और प्रकाश लाता है. सच कहा जाए तो पटाखे (Firecrackers)और मिठाईयों की वजह से खासतौर पर बच्चों को दीपावली का इंतजार साल भर रहता है. इस पर्व पर जहां घरों में मिठाईयों (Sweets) का इंतजार रहता है, तो बच्चों को पटाखे चलाने का उत्साह रहता है. सोचिए यदि पटाखे और मिठाई एक साथ हों तो क्या करेंगे उन्हें फोडेंगे या खाएंगे! लेकिन जबलपुर (Jabalpur) में अनोखे पटाखे बनाए जा रहे हैं जिन्हें फोड़ना नहीं बल्कि खाना है. होम बेकर शिवांगी सिंह (Shivangi Singh) ने ये केक बॉम्ब तैयार किए हैं.

केक बॉम्ब से खुश होंगे बच्‍चे
अभी तक दिवाली पर पटाखे और मिठाईयों की चर्चा होती थी. इसके बाद चॉकलेट बॉम्ब का दौर आया. अब 2019 की दिवाली में मिलिए केक बॉम्ब से. जी हां, इस दिवाली बच्चों के लिए केक बॉम्ब बनाए जा रहे हैं जो फूटेंगे नहीं बल्कि मुंह में केक और चॉकलेट का स्वाद घोलेंगे. जबलपुर की होम बेकर शिवांगी सिंह ने ये केक बॉम्ब तैयार किए हैं. चकरी, लड़ी, रॉकेट, अनारदाना सहित पटाखों की तमाम वैरायटियां इन केक बॉम्‍ब में शामिल की गई हैं, जो बच्चों को खासा आकर्षित कर रही हैं.

cake, jabalpur
होम बेकर शिवांगी सिंह.


नया करने की चाह ने दिखाया रास्ता
शिवांगी सिंह का कहना है कि वे पिछले दो सालों से केक बनाने का बिजनेस कर रही हैं और हमेशा अपने केक को नया आकार और स्वाद देने का प्रयास करती हैं. इस बार दिवाली के पहले उनके दिमाग में कुछ नया करने का ख्‍याल आया जिसके बाद केक को पटाखों का रूप देने का प्रयास किया और करीब 15 दिनों की मेहनत के बाद वे पटाखों के रूप में केक बनाने में सफल हो गईं. उनका कहना है कि ये केक बॉम्‍ब केक ही हैं बस इन्हें पटाखों का आकार दिया गया है जो बच्चों को बेहद पसंद आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

बेरोजगारी को लेकर BJP-कांग्रेस में घमासान, सरकार 'छिंदवाड़ा मॉडल' को प्रदेश में करेगी लागू

दीपावली और धनतेरस में इस राशि के लोगों को होगा बंपर फायदा, जानिए क्या कहते हैं ग्रह-नक्षत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 7:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...