जबलपुर कलेक्टर ने कोरोना कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाया, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में फैसला

मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Jabalpur News: मध्य प्रदेश के जबलपुर में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना कर्फ्यू को 17 मई तक बढ़ा दिया है. ये फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में सर्व सम्मति से लिया गया.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) बढ़ा दिया गया है. शुक्रवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने जिले के अंदर कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ाकर 17 मई कर दी. अब कर्फ्यू 17 मई सुबह 6 बजे तक रहेगा. कलेक्टर ने धारा 144 के तहत आदेश जारी कर दिये हैं. कोरोना कर्फ्यू संपूर्ण जिले की राजस्व सीमा में लागू होगा. असल में, कर्फ्यू बढ़ाने के निर्देश 30 अप्रैल यानि शुक्रवार को जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दे दिये थे.

जबलपुर में सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के अनुसार अभी तक 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 17 मई तक कर दिया गया है. जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और इलाज की व्यवस्थाओं और संसाधनों को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में समीक्षा की गई. इसके बाद कर्फ्यू आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया. जबलपुर से प्रदेश के सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया ने सीएम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जबलपुर में अब जनता कर्फ्यू 17 मई तक बढ़ाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है.

Jabalpur Collector, Corona curfew, extended May 17, Crisis Management Committee, meeting decision, Jabalpur News
जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है.


जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में BJP के सीनियर विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने हर विधायक की अगुवाई में छह सदस्यीय टीम गठित करने का निर्णय लिया है. इसी तरह ग्राम पंचायत स्तर पर भी टीम गठित करने का सुझाव दिया था. इस नवगठित टीम के साथ अगले एक सप्ताह तक पूरी ताकत के साथ कोरोना को रोकने और जागरुक करने का अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है.
जबलपुर मॉडल पूरे प्रदेश में होगा लागू

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर में विधानसभा स्तर पर कोरोना संक्रमण रोकने, इलाज सहित अन्य इंतजामों की निगरानी के लिए विधायक की अगुवाई में गठित 6 सदस्यीय टीम गठित करने के प्रयासों को अनूठा बताया. उन्होंने इसे पूरे प्रदेश में लागू करने की बात कही. इस टीम को विधायक लीड करेंगे. विधायक के साथ इसमें एसडीएम, एसडीओ, परियोजना अधिकारी, महिला एवं बाल विकास विभाग, नगर पालिका या नगर पंचायत के सीएमओ और जनपद पंचायत के सीईओ को शामिल किया गया है. इसी तरह पंचायत स्तर पर माइक्रो मैनेजमेंट करके सरपंच, पटवारी, रोजगार सहायक, सचिव आदि की टीम बनाकर अगले सात दिनों तक कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज