लाइव टीवी

कोरोना को लेकर सोशल मीडिया में चल रही अफवाहों पर नाराज़ हुए जबलपुर कलेक्टर, कही ये बात
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 23, 2020, 4:02 PM IST
कोरोना को लेकर सोशल मीडिया में चल रही अफवाहों पर नाराज़ हुए जबलपुर कलेक्टर, कही ये बात
सोशल मीडिया पर अफवाहों को लेकर एफआईआर दर्ज कराएगा प्रशासन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचने के लिए लॉक डाउन (Lockdown) के दौर से गुज़र रहे शहर जबलपुर में तीसरे दिन यानी सोमवार को भी बाज़ार बंद रहे.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) जिले के कलेक्टर भरत यादव ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में बताया कि फिलहाल जिले मे कोरोना संक्रमित (Corona inffected) मरीज़ों की संख्या सिर्फ 5 है और किसी की भी मौत नहीं हुई है. जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि शहर में कोरोना संक्रमण को रोकने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं.

हैंड सैनिटाइजर बनाने के 4 लायसेंस जारी किये
कलेक्टर भरत यादव ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में उपयोगी हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) बनाने की कंपनी प्रारंभ करने के इच्छुक व्यक्तियों से तुरंत जिला उद्योग केन्द्र से संपर्क करने का आग्रह किया है. उन्होंने बताया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए राज्य शासन द्वारा हैंड सेनिटाइजर बनाने का लायसेंस प्रदान करने के अधिकार जिला कलेक्टरों को सौंप दिये गए हैं. उन्होंने बताया कि अब तक हैंड सैनिटाइजर बनाने के 4 लायसेंस उनके द्वारा जारी किए गए हैं.

ऐसे होगी होम क्वारंटाइन मरीज़ों की टैगिंग



होम क्वारंटाइन किए गए संदिग्ध मरीज़ों की टैगिंग का काम जिला प्रशासन करने जा रहा है. ऐसे लोगों के घरो के बाहर बकायदा बोर्ड लगाया जाएगा ताकि लोग सचेत रहें. एक बार फिर सोशल मीडिया मे फैलाई जा रही अफवाहों की रोकथाम के लिए कलेक्टर ने आम लोगों से अपील की है, न मानने पर तत्काल एफआईआर के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

'जनता में सिविक सेंस की कमी'
कोरोना के संक्रमण के बाद सोशल मीडिया पर मरीज़ों की मौत की झूठी फैलने को लेकर एसपी अमित सिंह का गुस्सा फूटा है. न्यूज 18 से खास बातचीत में उन्होंने जबलपुर की जनता मे सिविक सेंस कम होने की बात कही है. सोशल मीडिया में फैल रहे भ्रम को देखते हुए पुलिस अब इन सभी लोगों की लिस्टिंग कर एफआईआर दर्ज कराने की बात कह रही है.

असहायों के लिए भोजन की व्यवस्था
सोशल पुलिसिंग की दिशा में जबलपुर पुलिस जिला प्रशासन के साथ मिलकर बेसहारा और असहाय लोगों को लॉक डाउन के चलते भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी करेगी. इसके लिए जबलपुर के पुलिस कंट्रोल रूम ओर सेठ गोविंददास धर्मशाला में गरीब असहायों के निशुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है ताकि किसी भी तरह की परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें -
MP का ताज: शिवराज सिंह चौहान आज ले सकते हैं CM पद की शपथ
OPINION: 4 वर्ष की उम्र से राहुल गांधी के दोस्त रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्यों लांघी 'लक्ष्मण रेखा'?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर