अपना शहर चुनें

States

Jabalpur : कांग्रेस MLA की भविष्यवाणी-कमलनाथ फिर बनेंगे मुख्यमंत्री और मैं बनूंगा मंत्री

Jabalpur : संजय यादव बरगी से कांग्रेस विधायक  हैं.
Jabalpur : संजय यादव बरगी से कांग्रेस विधायक हैं.

Jabalpur : बरगी क्षेत्र से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) संजय यादव अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बड़ादेव पुराना पानी गांव पहुंचे थे.यह एक सिद्ध स्थान माना जाता है.जिन्हें आदिवासी समाज अपना इष्ट देव याने बड़ादेव मानते हैं.

  • Share this:
जबलपुर.आदिवासियों के बीच पहुंचे बरगी क्षेत्र से विधायक संजय यादव ने दावा किया कि कमलनाथ (Kamalnath) के नेतृत्व में मध्य प्रदेश (MP) में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी. उस सरकार में वो भी मंत्री बनेंगे. फिर वे आदिवासियों के लिए कई काम करेंगे.

विपक्ष में रहते हुए आरोप-प्रत्यारोप लगाना तो आम बात है लेकिन जबलपुर से कांग्रेस विधायक संजय यादव इन दिनों ऐसी भविष्यवाणी कर रहे हैं जो शायद भाजपा के माथे पर शिकन ला दे. कांग्रेस विधायक का यह दावा किस आधार पर है यह तो हम नहीं कह सकते लेकिन उनका कॉन्फिडेंस देखते ही बनता है.

बड़ा देव में बड़ी बात
बरगी क्षेत्र से विधायक संजय यादव अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बड़ादेव पुराना पानी गांव पहुंचे थे.यह एक सिद्ध स्थान माना जाता है.जिन्हें आदिवासी समाज अपना इष्ट देव याने बड़ादेव मानते हैं. कहा जाता है कि रानी दुर्गावती भी इसी स्थान पर पूजन अर्चन करने आती थीं.यह वही स्थान है जहां हर साल वसंत पंचमी के दिन हजारों की संख्या में आदिवासी जुटते हैं. विधायक संजय यादव यहां रानी दुर्गावती ,बिरसा मुंडा और शंकर शाह रघुनाथ शाह की मूर्ति का अनावरण करने आए थे.



आदिवासी विरोधी है शिवराज सरकार
यहां आदिवासियों को संबोधित करते हुए संजय यादव ने यह भविष्यवाणी कर दी.उन्होंने शिवराज सरकार पर आदिवासी विरोधी होने के आरोप लगाए और कहा कमलनाथ सरकार ने इस क्षेत्र में आदिवासियों के लिए दो करोड़ की लागत से कई योजनाएं स्वीकृत की थीं. लेकिन भाजपा ने सत्ता में आते ही उन योजनाओं में कटौती कर दी.सरकार की मंशा से स्पष्ट है कि वह आदिवासी विरोधी है. लेकिन चिंता की बात नहीं है. बहुत जल्द कमलनाथ फिर सत्ता पर काबिज होंगे और मैं मंत्री बनूंगा. फिर आदिवासियों के उत्थान में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज