Assembly Banner 2021

Jabalpur : नगरीय निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस ने 3 ज़िलों के प्रत्याशियों के नाम किये शॉर्ट लिस्ट

सी पी मित्तल अब अगले दो दिन सिवनी और अन्य जिलों की बैठक करेंगे

सी पी मित्तल अब अगले दो दिन सिवनी और अन्य जिलों की बैठक करेंगे

Jabalpur- जबलपुर में हुई बैठक में नगरीय निकाय चुनाव में नरसिंहपुर, अनूपपुर सहित जबलपुर के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट किए गए. इन नामों पर अब जल्द प्रदेश संगठन अंतिम मुहर लगा सकता है.

  • Share this:
जबलपुर.नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशी चयन के लिए कांग्रेस (Congress) ने आज मंथन किया. जबलपुर पहुंचे कांग्रेस प्रदेश सह प्रभारी और AICC सचिव सी पी मित्तल ने तीन ज़िलों के अपने पार्टी सहयोगियों के साथ बैठक की. खबर है कि इन ज़िलों के लिए महापौर और पार्षद पद प्रत्याशियों के नाम शॉर्ट लिस्ट कर लिए गए हैं.

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर 3 जिलों के मंथन और पार्टी प्रत्याशियों के नाम पर आम सहमति बनाने के लिए सी पी मित्तल दो दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे हैं.मित्तल ने आरोप लगाया कि भाजपा कोरोना के नाम पर बीमारी के साथ भी राजनीति कर रही है. जहां जहां चुनाव हैं वहां कोरोना का अता पता नहीं है लेकिन फिर भी कोरोना का बहाना बनाकर वो चुनाव नहीं करा रही.जबकि पश्चिम बंगाल सहित जिन राज्यों में चुनाव हो रहे हैं वहां कोरोना पैर पसार रहा है.मित्तल ने कहा- प्रदेश सरकार जब भी चुनाव कराए हम हर पल तैयार हैं.

Youtube Video




प्रत्याशियों का पैनल तैयार
सी पी मित्तल ने कहा प्रदेश के 16 नगर निगम हों, नगर परिषद या नगर पालिका. कांग्रेस ने प्रत्याशियों के नाम का पैनल तैयार कर लिया है.अगर चुनाव टलते हैं और अक्टूबर माह में इनके संपन्न होने की तैयारी की जाती है तो ठीक 2 माह पहले प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कांग्रेस कर देगी.

तीन जिलों के लिए मंथन
कोरोना काल के बीच नगरीय निकाय चुनाव तारीखों को लेकर फिलहाल स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है. लेकिन कांग्रेस पार्टी अपनी तैयारी में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रखना चाहती है. यही वजह है कि आज जबलपुर में कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी सीपी मित्तल ने बलदेव बाग स्थित जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में नगरीय निकाय चुनाव के स्थानीय प्रभारियों, पार्टी ऑब्जर्वर्स और पदाधिकारियों के साथ सीधे मंथन किया.

प्रत्याशियों के नाम शॉर्टलिस्ट
सूत्र बता रहे हैं कि इस बैठक में नगरीय निकाय चुनाव में नरसिंहपुर, अनूपपुर सहित जबलपुर के महापौर और पार्षद प्रत्याशियों को शॉर्टलिस्ट किया गया. इन नामों पर अब जल्द प्रदेश संगठन अंतिम मुहर लगा सकता है. सी पी मित्तल ने मीडिया से कहा कांग्रेस इस बार टिकट वितरण के समय विवाद ना हो इसलिए पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि जिला स्तरीय कमेटी की अनुशंसा पर ही टिकट दिये जाएंगे. कांग्रेस टिकट वितरण का यह फॉर्मूला पहले ही 6 जिलों में कारगर साबित हुआ है. अब इसी को आगे बढ़ाते हुए बाकी टिकट भी इसी आदार पर दिये जाएंगे. प्रदेश प्रभारी मित्तल अब इससे बाद सिवनी सहित अन्य जिलों के कार्यकर्ताओं की अगले 2 दिन में बैठक लेने वाले हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज