Home /News /madhya-pradesh /

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन केस में मोखा की पत्नी और प्रशासक को मिली जमानत, दोनों ने नष्ट किए थे साक्ष्य

नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन केस में मोखा की पत्नी और प्रशासक को मिली जमानत, दोनों ने नष्ट किए थे साक्ष्य

500 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन जबलपुर के सिटी अस्पताल पहुंचे थे. इनमें से 465 इंजेक्शन्स का इस्तेमाल सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा ने किया

500 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन जबलपुर के सिटी अस्पताल पहुंचे थे. इनमें से 465 इंजेक्शन्स का इस्तेमाल सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा ने किया

Fake Remdesivir Case: जबलपुर के नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन कांड में सपन जैन, सरबजीत सिंह मोखा, उसकी पत्नी, बेटा, अस्पताल की प्रशासक और अन्य आरोपी हैं. दोनों ही महिला आरोपियों को हाईकोर्ट से जमानत का लाभ तो मिल गया है, लेकिन उन्हें जांच में सहयोग करना होगा.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन (Remdesivir injection:) केस में मुख्य आरोपी और सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा की पत्नी जसमीत मौखा और उसके अस्पताल में एडमिनिस्ट्रेटर सोनिया शुक्ला खत्री को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट (Madhya Pradesh High Court) से सशर्त जमानत दे दी है. दोनों को 1 लाख रुपये के मुचलके पर अदालत ने अंतरिम जमानत दी है.

सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा की पत्नी जसमीत मौखा पर नकली इंजेक्शन नष्ट करने और अस्पताल के स्टॉक रजिस्टर को जलाने का आरोप है. बीते दिनों ही पुलिस ने इस मामले में चार्जशीट (Charge Sheet) भी दाखिल की थी. अस्पताल की एडमिनिस्ट्रेटर सोनिया खत्री शुक्ला पर भी कुछ इसी तरीके के आरोप हैं. दोनों लंबे समय से जेल में बंद हैं. दोनों को अब जाकर हाईकोर्ट से राहत मिल पाई है.

171 मरीज़ो को लगे थे 209 नकली इंजेक्शन
बता दें कि मध्यप्रदेस के इस नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन केस का गुजरात से कनेक्शन जुड़ा था. इसमें गुजरात से इंदौर के रास्ते 500 नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन जबलपुर के सिटी अस्पताल पहुंचे थे. इनमें से 465 इंजेक्शन्स का इस्तेमाल सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत सिंह मोखा ने किया, जबकि पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए 35 इंजेक्शन अन्य आरोपियों ने नर्मदा में बहा दिये थे. इन 465 इंजेक्शन्स में से 171 मरीजों को 209 नकली इंजेक्शन लगाए गए थे जबकि बाकी बचे इंजेक्शन्स आनन फानन में अलग-अलग तरीके से नष्ट कर दिये थे.

मोखा पति-पत्नी और बेटा आरोपी
नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन के इस खेल में कई आरोपी थे, जिसमें मुख्य आरोपी सपन जैन, सरबजीत सिंह मोखा, उसकी पत्नी, बेटा, अस्पताल की एडमिनिस्ट्रेटर और अन्य आरोपी बनाए गए हैं. दोनों ही महिला आरोपियों को हाई कोर्ट से जमानत का लाभ तो मिल गया है लेकिन उन्हें जांच में सहयोग करना होगा.

Tags: Counterfeit Remdesivir, Remdesivir injection, Remdesivir shortage, Use of Remdesivir

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर