अपना शहर चुनें

States

Jabalpur : MP में पहले नेता को लगा कोरोना वैक्सीन, जानिए नाम और क्या है वजह

MP NEWS-देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम चालू है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
MP NEWS-देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम चालू है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jabalpur : जबलपुर में 24000 हेल्थ वर्कर्स को चिन्हित कर पहले चरण में वैक्सीन (Vaccine) लगाया जा रहा है. जिले में अब तक 69 वैक्सीनेशन केंद्र खोले जा चुके हैं, जहां निर्धारित किए गए क्रम अनुसार हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (MP) में हेल्थ वर्कर्स का कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) चल रहा है. यहां फिलहाल नेताओं या आम जनता को वैक्सीन लगना शुरू नहीं हुआ है. लेकिन इसके बीच एक नेता वैक्सीन लगवाने में सफल रहे. इसी के साथ ये कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले प्रदेश के पहले नेता हैं. ये हैं जबलपुर से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई.इन्हें क्यों टीका लगा आइए जानते हैं.

पूरे देश में कोरोना की वैक्सीनेशन का दौर जारी है.बात जबलपुर की करें तो यहां भी 24000 हेल्थ वर्कर्स को चिन्हित कर पहले चरण में वैक्सीन लगाया जा रहा है. जिले में अब तक 69 वैक्सीनेशन केंद्र खोले जा चुके हैं, जहां निर्धारित किए गए क्रम अनुसार हेल्थ वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है.

जबलपुर में सबसे पहले
इस बीच एक और तस्वीर जबलपुर से सामने आई है. यहां प्रदेश में सबसे पहले किसी राजनेता को कोरोना का टीका लगा है. यहां बात हो रही है भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री अजय विश्नोई की जिन्हें कल ही कोरोना का टीका लगाया गया है. बेशक हर किसी के ज़हन में यह सवाल है कि आखिर हेल्थ वर्कर को जब सबसे पहले कोरोना का टीका लगाया जाना है तो इस बीच राजनेता को आखिर टीका कैसे लग गया.
विश्नोई को लगा टीका


भाजपा विधायक अजय विश्नोई को नेता होने के नाते वैक्सीन नहीं लगा बल्कि इसलिए लगा क्योंकि वो एक प्राइवेट हॉस्पिटल के संचालक भी हैं. इस वजह से से उन्हें कोरोना का टीका लगाया गया है. टीका लगाने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए विधायक विश्नोई ने कहा उनका चयन इसी आधार पर किया गया है. बेशक लोग इसे किसी और नजर से जरूर देखें. लेकिन उनका चयन बतौर अस्पताल संचालक के रूप में ही हुआ है.

सब लगवाएं वैक्सीन
अजय विश्नोई ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा वैक्सीन लगने के बाद वे पूरी तरह स्वस्थ हैं. आम लोगों से भी यही अपील करेंगे कि वैक्सीन को लेकर मन में कोई भी भ्रांति पैदा ना करें. बेशक किसी को बुखार या सर्दी खासी हो सकती है लेकिन मुझे ऐसा कुछ भी नहीं हुआ. जबकि 10 साल पहले मेरी एन्जियो प्लास्टी  भी हो चुकी है. आम लोगों को जागरुक करने के लिहाज से उन्होंने सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज