• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो पर हाई कोर्ट में अर्जेंट हियरिंग आज, जानिए क्या है मामला

ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो पर हाई कोर्ट में अर्जेंट हियरिंग आज, जानिए क्या है मामला

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो का मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है. (File)

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के रोड शो का मामला हाई कोर्ट पहुंच गया है. (File)

Madhya Pradesh NewsL केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के ग्वालियर में हुए रोड शो का मामला कोर्ट पहुंच गया है. रोड शो के खिलाफ जबलपुर हाई कोर्ट में आज अर्जेंट हियरिंग होगी. याचिका में कहा गया है कि रोड के दौरान कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन होगा.

  • Share this:

जबलपुर. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के ग्वालियर में हुए रोड शो के खिलाफ जबलपुर हाई कोर्ट (High Court) शुक्रवार को अर्जेंट हियरिंग करेगा. ग्वालियर के रहने वाले ग्वालियर डोंगर ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई है कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया के ग्वालियर दौरे के दौरान कई कार्यक्रम होंगे. इसमें बड़ी संख्या में भीड़ जुटेगी. इससे न केवल कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन होगा, बल्कि हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की भी अवहेलना होगी.

इस याचिका में मध्य प्रदेश शासन, गृह विभाग के प्रमुख सचिव, ग्वालियर-मुरैना के कलेक्टर और एसपी को पक्षकार बनाया गया है. याचिकाकर्ता के मुताबिक कोविड की पहली और दूसरी लहर में महामारी ने अपना तांडव दिखाया था. इस दौरान कई लोगों की मौत हुई. ऐसे में तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रशासन और सरकार को इस प्रकार के आयोजनों को स्वीकृति नहीं देनी चाहिए.क्योंकि, ज्योतिरादित्य सिंधिया एक बड़ा चेहरा हैं. ऐसे में उनके दौरे को भव्य रूप देने के लिए कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हो रहा है. ग्वालियर में 144 धारा लागू है. ऐसे में विपक्ष भी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की रैली का विरोध कर रहा है.

तोमर भी दिखे साथ

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद सिंधिया पहली बार चंबल का दौरा कर रहे हैं. पहले दिन उनका भव्य स्वागत हुआ. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी उनके  साथ दिखे. सिंधिया के ग्वालियर अंचल में रोड शो पर तोमर ने कहा कि ‘कोई पावर सेंटर नहीं है. भारतीय जनता का कार्यालय ही पावर सेंटर है. सिंधिया मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने अंचल आए हैं. उनका स्वागत सत्कार किया गया.’ साथ ही उनसे मीडिया ने सिंधिया के रोड शो में समर्थकों द्वारा झंडे नहीं लगाए जाने का सवाल किया तो तोमर ने कहा कि ‘मुझे इसमें मत उलझाइये’.

सिंधिया का वायरल हुआ ये वीडियो

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का एक वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है. इसमें वो कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करते दिख रहे हैं. सिंधिया ने अपना मास्क उतार कर बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनूप मिश्रा को पहना दिया. मिश्रा उनसे मिलने आए थे लेकिन मास्क नहीं पहने थे. कोई कुछ समझ पाता उससे पहले ही अनूप मिश्रा को पहना दिया.

ये वीडियो ग्वालियर में मांढरे की माता मंदिर का है. सिंधिया यहां माता के दर्शन के लिए गए थे. उनके साथ समर्थकों, नेताओं और कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ थी. अनूप मिश्रा भी वहीं उनसे मिलने आए थे. सिंधिया के मंदिर में प्रवेश करते वक्त वो बाहर खड़े थे. सिंधिया की नजर उन पर पड़ी. उन्होंने सिंधिया का अभिवादन किया. सिंधिया की नजर इस पर पड़ गयी कि मिश्रा मास्क नहीं पहने हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज