• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • CM शिवराज ने बयां किया दर्द- कोरोना की दूसरी लहर में 7 रात तक सोया नहीं

CM शिवराज ने बयां किया दर्द- कोरोना की दूसरी लहर में 7 रात तक सोया नहीं

मुख्यमंत्री ने युवा इंजीनियरों से संवाद किया और उनके सवालों का खुलकर जवाब दिया.

मुख्यमंत्री ने युवा इंजीनियरों से संवाद किया और उनके सवालों का खुलकर जवाब दिया.

Jabalpur News: मुख्यमंत्री ने कहा वो आज भी वह 7 दिन नहीं भूल सकते जब मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी हो गई थी. तब वो 7 रात तक सो नहीं पाए थे. दिन रात प्रदेशवासियों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था में जुटे रहे.

  • Share this:
जबलपुर. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) आज एक दिन के दौरे पर जबलपुर (Jabalpur) में थे. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कई कार्यक्रमों में शामिल हुए. इंजीनियरिंग कॉलेज के एक कार्यक्रम में स्टूडेंट्स से बात की. उनके सवालों के जवाब दिये.

सीएम शिवराज ने जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज पहुंचकर सबसे पहले सेंटर फॉर इनक्यूबेशन का लोकार्पण किया. इस मौके पर तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद रहीं. इसके बाद इंजीनियरिंग कॉलेज के प्लेटिनम जुबली महोत्सव में शिरकत की. यहां मुख्यमंत्री ने युवा इंजीनियरों से संवाद किया और उनके सवालों का खुलकर जवाब दिया.

वो 7 दिन
इस मौके पर छात्र-छात्राओं ने भी मुख्यमंत्री से युवाओं के भविष्य को लेकर कई सवाल पूछे. एक छात्रा ने मुख्यमंत्री से पूछा कि कोरोना संकट काल में उनकी जीवन शैली कैसी थी. इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा वह आज भी वह 7 दिन नहीं भूल सकते जब मध्यप्रदेश में ऑक्सीजन की कमी हो गई थी. तब वो 7 रात तक सो नहीं पाए थे. दिन रात प्रदेशवासियों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था में जुटे रहे.

बड़े सपने
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जबलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज को विश्व स्तरीय बनाने की घोषणा की. इसके साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस समेत दो स्नातक पाठ्यक्रमों को शुरू करने की सौगात दी. मुख्यमंत्री ने कहा जबलपुर को हम एजुकेशन हब बनाने की ओर बढ़ रहे हैं. युवाओं को प्रेरित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा केवल 15 साल से 45 साल तक के लोग ही युवा नहीं होते हैं. युवा वो कहलाता है जिसके पैरों में गति होती है. सीने में कुछ कर दिखाने की आग होती है. सपने बड़े होते हैं और जिसके शब्दकोश में असंभव शब्द नहीं होता है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि मैं प्रदेश के युवाओं से अपील करता हूं कि वो बड़े सपने देखें और उन्हें करने के लिए बड़े काम करें क्योंकि बड़ा सोचोगे तभी कुछ बड़ा मिल पाएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज