अपना शहर चुनें

States

ऑड-इवेन के आधार पर खुलेंगे जबलपुर के बाजार, ग्रीन जोन में लागू होगा ये प्लान

जबलपुर के 79 वार्डों को ज़ोन वार बांटा जायेगा. (फाइल फोटो)
जबलपुर के 79 वार्डों को ज़ोन वार बांटा जायेगा. (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown) के लिये जिला प्रशासन ने प्लान तैयार कर लिया है. जानकारी मिली है कि यहां के बाजार भी ऑड और इवेन के फ़ार्मूले पर खुलेंगे.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) में लॉकडाउन 4.0 (Lockdown) के लिये जिला प्रशासन ने प्लान तैयार कर लिया है. जानकारी मिली है कि यहां के बाजार भी ऑड और इवेन के फ़ार्मूले पर खुलेंगे. यह तरीका ग्रीन ज़ोन में दुकानों के संचालन के लिए लागू होगा. इसके लिये जबलपुर के 79 वार्डों को ज़ोन वार बांटा जायेगा. बताया जा रहा है कि यह प्लान पांच से अधिक दुकानों के एक साथ संचालन पर लागू होगा. इस संबंध में मंगलवार को विस्तृत आदेश जारी हो सकता है. फिलहाल एमपी का जबलपुर जिला रेड जोन में शामिल है.

आज से खुलने जा रहे हैं सब्जी बाजार
कोरोना संकट के कारण लागू लॉकडाउन के कारण जबलपुर के लोग काफी परेशान रहे. लेकिन अब मंगलवार से उनकी समस्या कम होती दिख रही है. जबलपुर के सब्जी बाजार भी आज यानी मंगलवार से खुलने जा रहे हैं.

हॉटस्पॉट इलाकों से परिवारों की हो रही शिफ्टिंग
इससे पहले भोपाल की तरह जबलपुर में भी हॉटस्पॉट इलाकों से परिवारों की शिफ्टिंग का काम शुरू किया गया था. इनमें वे लोग शामिल हैं जो कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से बच गये. दरअसल, शहर के हॉट स्पॉट इलाकों में कोराना संक्रमित मरीज़ों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए प्रशासन ने इस तरह का फैसला लिया था. इस दौरान सबसे पहले बुजुर्गों और अन्य बीमारियों से परेशान लोगों को यहां से निकाला जा रहा है. बता दें, ज़िले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 170 तक पहुंच गई है.


कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए हुई ये प्लानिंग
जानकारी मिली है कि जबलपुर के हनुमानताल, गोहलपुर और चांदनी चौक जैसे बड़े हॉटस्पॉट ज़ोन में 106 कोरोना संक्रमित मरीज़ मिल चुके हैं. इन इलाकों से रोज़ाना कोरोना मरीज़ मिल रहे हैं. इस कारण कोरोना की इस चेन को तोड़ने के लिये इस तरह की प्लानिग की गयी है. इसकी मॉनिटरिंग जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

POCSO एक्ट पर बड़ा फैसला, पुलिस सामान्य कपड़ों में ही लेगी बाल पीड़ित का बयान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज