अपना शहर चुनें

States

Jabapur News : 'आंदोलनजीवियों' को सदबुद्धि देने नर्मदा परिक्रमा कर रहे हैं कृषि मंत्री कमल पटेल 

पटेल का कहना है कुछ विघ्न संतोषी ताकतें कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों को भ्रमित कर रही हैं.
पटेल का कहना है कुछ विघ्न संतोषी ताकतें कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों को भ्रमित कर रही हैं.

Jabalpur : कमल पटेल (Kamal patel) ने प्रदेश के बजट में कृषि के लिए विशेष पैकेज की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा इस बार बजट में सरकार की कोशिश ऐसी व्यवस्था दने की होगी ताकि प्रदेश का कोई किसान आत्महत्या ना करें.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal patel) इन दिनों नर्मदा परिक्रमा (Narmada parikrma) कर रहे हैं. इस धार्मिक और आध्यात्मिक मामले में भी मुद्दा राजनीतिक है. उनका कहना है वो नये कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे 'आंदोलनजीवियों' को सद्बुद्धि देने के लिए ये परिक्रमा कर रहे हैं.

अपने गैर सरकारी प्रवास के दौरान जबलपुर पहुंचे कृषि मंत्री कमल पटेल नर्मदा के ग्वारीघाट पहुंचे. यहां उन्होंने पूजन पाठ कर सामाजिक जागरुकता के काम की शुरुआत की. न्यूज 18 से बातचीत करते हुए पटेल ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के गांव और किसान की चिंता की है. यही वजह है कि कृषि पर केंद्रित चार महत्वपूर्ण योजनाओं की शुरुआत भी की गई है.कृषि मंत्री ने कहा कि इस देश में नेहरू जी, इंदिरा जी या नरसिम्हा राव सभी प्रधानमंत्री रहे लेकिन किसी ने भी गांव या किसान की चिंता नहीं की. उन्होंने कहा विपक्ष और कुछ लोग कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों को भड़का रहा है.

बजट में कृषि पर फोकस
कमल पटेल ने प्रदेश के बजट में कृषि के लिए विशेष पैकेज की ओर इशारा किया. उन्होंने कहा इस बार बजट में सरकार की ये कोशिश होगी कि प्रदेश का कोई किसान आत्महत्या ना करें.इस तरह से योजनाओं पर अमल हो कि किसानों को बिना दिक्कत के उसका लाभ मिल पाए. नये कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा. पटेल का कहना था कि कुछ विघ्न संतोषी ताकतें इन कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों को भ्रमित कर रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज