अपना शहर चुनें

States

JABALPUR NEWS : मनेरी में एक स्टील फैक्ट्री में ब्लास्ट, 1 की मज़दूर की मौत 6 घायल

jabalpur : घायल मजदूरो का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.
jabalpur : घायल मजदूरो का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Jabalpur : मृतक मजदूर अवधेश लोधी के परिवार ने आरोप लगाया कि स्टील प्लांट प्रबंधन ने इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की. इतनी बड़ी दुर्घटना की सूचना रात भर छुपाये रखी. इसकी सभी को सुबह जानकारी मिली.

  • Share this:
जबलपुर.जबलपुर के इंडस्ट्रियल एरिया मनेरी स्थित भूमिजा स्टील प्लांट में देर रात धमाका (Blast) होने एक मजदूर (Labour) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 6 बुरी तरह झुलस गए. घायल मजदूरों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भूमिजा स्टील प्लांट  में लोहे  का सामान बनाया जाता है.इसके बॉयलर में जिस वक्त काम हो रहा था उसके आसपास रात की पाली के मजदूर भी काम कर रहे थे. तभी अचानक तेज आवाज के साथ बॉयलर फट गया और गर्म पिघला हुआ लोहा इन मजदूरों के ऊपर आ गिरा.इस वजह से उसके पास काम कर रहे सात मजदूर बुरी तरह झुलस गए. उनमें से एक मज़दूर की वहीं मौत हो गयी. मृतक की शिनाख्त अवधेश कुमार लोधी के तौर पर हुई है.वो 23 साल का था. बाकी 6 मजदूर बुरी तरह झुलस हुए हैं.





परिवार को सुबह दी खबर
फैक्ट्री प्रबंधन ने आनन-फानन में झुलसे हुए मजदूरों को मेडिकल अस्पताल भेज दिया.उस दौरान ना तो मेडिकल फैक्ट्री प्रबंधन ने मजदूरों के परिवार वालों को सूचना दी और ना ही पुलिस को इस बात की इत्तिला दी.स्टील फैक्ट्री प्रबंधन ने सुबह अवधेश के परिवार को इस बात की जानकारी दी, तब मजदूरों के परिवार मेडिकल पहुंचे और उन्होंने सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए वहां से निजी अस्पताल में शिफ्ट कराया.

पीड़ित परिवार का आरोप
मृतक अवधेश लोधी के परिवार ने आरोप लगाया कि स्टील प्लांट प्रबंधन ने इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की. इतनी बड़ी दुर्घटना की सूचना रात भर छुपाये रखी. इसकी सभी को सुबह जानकारी मिली.अभी तक पुलिस ने झुलसे हुए मजदूरों के बयान भी दर्ज नहीं किए हैं. जिससे ऐसा लग रहा है कि पुलिस स्टील प्लांट प्रबंधन के दबाव में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज