Jabalpur News: जहां बननी है स्पोर्ट्स ग्रीन सिटी वहां नहीं है एक भी पेड़, तो काटें किसे- सांसद राकेश

सांसद ने कांग्रेस के सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया.

MP राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस बिना हकीकत जाने आरोप लगा रही है. जहां पर सिटी प्रस्तावित है वहां पर कुछ झाड़ियों के अलावा एक भी पेड़ नहीं है. ऐसे में उनके आरोप बेबुनियाद हैं.

  • Share this:
जबलपुर. शहर में प्रस्तावित प्रदेश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स सिटी (Sports city) को लेकर सियासत जारी है. विपक्ष इसका विरोध कर रहा है ओर इसी के बीच ही सांसद राकेश सिंह अपने समर्थकों के साथ डुमना क्षेत्र की उस जमीन पर पहुंचे जहां पर स्पोर्ट्स सिटी का बनना तया किया है. इस दौरान सांसद ने बताया कि ग्रीन सिटी करीब 40 एकड़ भूमि पर प्रस्तावित ग्रीन सिटी को लेकर विपक्ष ने लगातार सरकार पर निशाना साधा है और उनका कहना है कि इस सिटी को विकसित करने के दौरान हजारों की संख्या में पेड़ाें को काटा जाएगा. लेकिन आज मैं आप सीीी के साथ यहां पर हूं. उन्होंने कहा कि प्रस्तावित सिटी को बनाने के लिए एक भी पेड़ नहीं काटा जाएगा क्योंकि यहां पर पेड़ हैं ही नहीं.

कांग्रेस केवल बन रही रोड़ा
सांसद राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अबतक जबलपुर के विकास के लिए सहयोग तो नही किया लेकिन शहर के विकास में रोड़ा जरूर बनते आई हैं. कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से चिपको आंदोलन की तर्ज पर डुमना क्षेत्र में प्रस्तावित स्पोर्ट्स ग्रीन सिटी का विरोध कर रही है. सांसद ने कहा कि कांग्रेस को केवल विरोध करना आता है जिस जमीन पर स्पोर्ट्स सिटी तैयार की जाएगी उस जमीन पर झाड़ियों के अलावा एक भी पेड़ मौजूद नही है. ऐसे में पर्यावरण को नुकसान पहुचाए बिना शहर के विकास में काम किया जा रहा है तो कांग्रेस को दर्द हो रहा है.

बनेगी जबलपुर की पहचान
उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स ग्रीन सिटी बनने के बाद जबलपुर का नाम पूरे देश में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में जाना जाएगा. यहां राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा सकेगा. सांसद ने कहा कि कांग्रेस जबलपुर का विकास नहीं चाहती है इसलिए स्पोर्ट्स सिटी का विरोध कर रही है. सांसद ने कहा कि कांग्रेस को विरोध करने से पहले हकीकत को जानना चाहिए. शहर के विकास में कोई अच्छा काम हो रहा है तो उसमें सहयोग करना चाहिए. आपको बता दें कि जबलपुर के डुमना क्षेत्र में करीब 40 एकड़ जमीन पर स्पोर्ट्स ग्रीन सिटी प्रस्तावित की गई है लेकिन कांग्रेस का कहना है कि इस स्पोर्ट्स ग्रीन सिटी के चलते डुमना क्षेत्र के हजारों पेड़ों को काट दिया जाएगा. जिसकी वजह से पर्यावरण को खासा नुकसान होगा इसीलिए कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से चिपको आंदोलन की तर्ज पर प्रस्तावित स्पोर्ट्स ग्रीन सिटी का विरोध कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.