रेलवे स्टेशन पर अब No See Off, अपनों को लेने-छोड़ने नहीं जा सकेंगे आप

स्टेशन पर कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही मिलेगी एंट्री
स्टेशन पर कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही मिलेगी एंट्री

जबलपुर रेल मंडल (Jabalpur Railway Division) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी प्लेटफॉर्म (platform) के बाहर सख्त बैरिकेडिंग कर दी है. साथ ही भीड़ रोकने के लिए जालियां लगा दी हैं.

  • Share this:
जबलपुर.कोरोना (corona) काल में अब आप रेलवे स्टेशन (railway station) पर अपने रिश्तेदारों और परिचितों को लेने या छोड़ने नहीं जा पाएंगे. स्टेशंस पर अब सिर्फ उन्हीं यात्रियों को एंट्री दी जा रही है जिनके पास कंफर्म टिकट (ticket) हो. उनके अलावा किसी और को प्रवेश (entry) नहीं दिया जा रहा. पश्चिम-मध्य रेलवे ने इस पर सख्ती से अमल शुरूकर दिया है. स्टेशन पर बेवजह की भीड़ और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए ऐसा किया जा रहा है ताकि सोशल डिस्टेंस बना रहे.

स्टेशन पर अब नो सी ऑफ
यात्री के साथ आने वाले परिचितों और रिश्तेदारो को अब एंट्री नहीं दी जाएगी. पश्चिम मध्य रेल ज़ोन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है और इसका सख्ती से पालन भी कराया जा रहा है. पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन कोरोना के कहर से लोगों को बचाने के लिए व्यापक इंतज़ाम कर रहा है. जबलपुर में रेलवे ने स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर तफरीह करने वालों पर शिकंजा कस दिया है. एयरपोर्ट की तर्ज पर रेल महकमे ने अब स्टेशन पर बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई का फैसला लिया है. बिना कंफर्म टिकट के रेलवे प्लेटफॉर्म पर बेवजह घूमना लोगों के लिए भारी पड़ पड़ेगा. ऐसे लोगों पर भारी भरकम जुर्माना तो लगाया ही जाएगा. साथ ही जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है. रेल विभाग ने इसके लिए अपनी तैयारी पूरी कर ली है. इसके लिए बकायदा नियम भी जारी कर दिए गए हैं।

सोशल डिस्टेंस का पालन
जबलपुर रेल मंडल ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी प्लेटफॉर्म के बाहर सख्त बैरिकेडिंग कर दी है. साथ ही भीड़ रोकने के लिए जालियां लगा दी हैं. रेल अधिकारियों का कहना है नए नियमों के तहत ट्रेन का कंफर्म टिकट होने पर मुसाफिर को प्लेटफॉर्म में एंट्री मिलेगी. नियमों का उल्लंघन रोकने के लिए रेलवे ने अपने अधिकारियों को सभी प्लेटफॉर्म पर तैनात कर दिया है. यात्री के साथ उनके रिश्तेदार या फिर परिचित उन्हें लेने या छोड़ने स्टेशन के अंदर नही जा सकेंगे.



ये भी पढ़ें-

84 दिन बाद खुले धर्मस्थल : CM शिवराज ने आशीर्वाद लेकर शुरू किया चुनाव प्रचार

देखें Video: हाथी दादा को चाय पसंद है, ख़ास रेस्तरां में ही लेते हैं चुस्की
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज