लाइव टीवी
Elec-widget

लता मंगेशकर के इस फैन से मिल हैरान रह जाएंगे आप, सुर-साम्राज्ञी की तस्वीरों से बना डाली पेंटिंग

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 17, 2019, 8:30 PM IST
लता मंगेशकर के इस फैन से मिल हैरान रह जाएंगे आप, सुर-साम्राज्ञी की तस्वीरों से बना डाली पेंटिंग
जबलपुर के चित्रकार रामकृपाल नामदेव ने लता की छोटी तस्वीरों से उनकी बड़ी पेंटिंग बनाई है.

जबलपुर (Jabalpur) के चित्रकार रामकृपाल नामदेव (Painter Ramkripal Namdev) खुद को मानते हैं सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का जबरा फैन. सुर साम्राज्ञी के प्रति अपने स्नेह को प्रकट करने के लिए रामकृपाल ने लता की छोटी-छोटी तस्वीरों से बड़ी पेंटिंग (Portrait with Lata's photos) बनाई है.

  • Share this:
जबलपुर. फिल्मी संगीत की जानी-मानी हस्ती लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के फैन्स दुनियाभर में हैं. लेकिन जबलपुर में रहने वाले लता के एक चित्रकार प्रशंसक की बात ही अलग है. जी हां, चित्रकार रामकृपाल नामदेव (Painter Ramkripal Namdev) खुद को सुर-साम्राज्ञी लता मंगेशकर का सबसे बड़ा प्रशंसक मानते हैं. लता के प्रशंसक के तौर पर उन्होंने एक अनोखी पेंटिंग बनाई है, जो अपने आप में अद्भुत है. रामकृपाल नामदेव ने लता मंगेशकर की छोटी-छोटी तस्वीरों से ही उनकी बड़ी पेंटिंग (Portrait with Lata's photos) बनाई है. भारत-रत्न और स्वर-कोकिला जैसे सम्मानों से नवाजी गईं लता मंगेशकर की सैकड़ों तस्वीरें आपने देखी होंगी, लेकिन रामकृपाल नामदेव की बनाई इस पेंटिंग को देख आप हैरान रह जाएंगे.

11 महीनों में बनी तस्वीर
जबलपुर के चित्रकार रामकृपाल नामदेव की बनाई इस तस्वीर के लिए उन्हें एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी जगह मिली है. कुछ समय पहले उन्हें इसके लिए सम्मान भी हासिल हुआ है. रामकृपाल नामदेव ने बताया कि लता मंगेशकर की यह पेंटिंग इसलिए भी खास है क्योंकि यह उनके जीवन से जुड़ी कई घटनाओं को भी प्रदर्शित करती है. नामदेव ने बताया कि लता की इस पेंटिंग में उनकी छोटी-बड़ी कुल 1436 तस्वीरें हैं. पेंटिंग को देखने के बाद आपको लता मंगेशकर की हर उम्र की झलक मिलेगी. नामदेव ने बताया कि इस तस्वीर को बनाने में उन्हें 11 महीने का समय लगा.

Jabalpur Painter Ramkripal Namdev makes Lata Mangeshkar Portrait with her photos
लता मंगेशकर की यह तस्वीर बनाने में रामकृपाल नामदेव को 11 महीने लगे.


Jabalpur Painter Ramkripal Namdev makes Lata Mangeshkar Portrait with her photos
रामकृपाल नामदेव की पेंटिंग में लता मंगेशकर के जीवन के बारे में जानकारी मिलती है.


लता के गाने सुन करते हैं चित्रकारी
रामकृपाल नामदेव की 11 महीनों की मेहनत जब रंग लाई तो उनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया. उन्होंने बताया कि इसके पहले भी लता मंगेशकर की अनोखी तस्वीर बनाने को लेकर उनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो चुका है. उन्होंने बताया कि वह बचपन से ही लता मंगेशकर के गानों के प्रशंसक रहे हैं. इसलिए अपनी कोई भी पेंटिंग बनाते हुए वे लता के गाने सुनते हैं. रामकृपाल ने बताया कि लता के प्रति क्रेज ही है कि उन्हें इस महान गायिका से मिलने का भी मौका मिल चुका है. बीते दिनों जब लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने की खबरें आईं, तो रामकृपाल इससे काफी दुखी हुए.
Loading...

ये भी पढ़ें -

ALERT: बड़ी कंपनियों के हेल्पलाइन नंबरों के माध्यम से ऐसे ठगी कर रहे हैं साइबर अपराधी

जबलपुर: 2 छात्रों की निर्मम पिटाई के वायरल वीडियो पर आईजी को नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com