अपना शहर चुनें

States

देशी पिस्टलों के साथ 4 हथियार तस्कर गिरफ्तार, जबलपुर पुलिस की कार्रवाई

जबलपुर में हथियार तस्कर गिरोह पकड़ा गया
जबलपुर में हथियार तस्कर गिरोह पकड़ा गया

जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) ने 5 देशी पिस्टलों के साथ 4 युवकों को गिरफ्तार (arrested) किया है. इन सभी आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड (Criminal record) है. पुलिस को इस गिरोह से बड़े खुलासे (revelation) की उम्मीद है.

  • Share this:
जबलपुर. अवैध हथियारों (illegal weapons) के खिलाफ मुहिम के दौरान जबलपुर पुलिस (Jabalpur police) को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हटा (Hata) से जबलपुर (Jabalpur) लाई जा रही हथियारों की एक खेप पकड़ी है. जबलपुर पुलिस ने 4 ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार (arrest) किया है जो देशी पिस्टल और रिवॉल्वर जैसे घातक हथियारों की तस्करी करते थे. इन आरोपियों से पुलिस ने 5 देसी पिस्टल और 5 कारतूस बरामद किये हैं. क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और गोरखपुर थाना पुलिस (Gorakhpur Thana Police) को सूचना मिली थी कि दमोह जिले के हटा में रहने वाला आरोपी मतीन पटेल रिवॉल्वर और देसी पिस्टल की जबलपुर में सप्लाई करता है. इस सूचना के बाद पुलिस ने मतीन को गिरफ्तार किया और पूछताछ के बाद इसके 3 अन्य साथी रिंकू, अनमोल बेन और नीरज सोंधिया को गिरफ्तार किया गया है. पकड़े गए चारों आरोपी आदतन अपराधी हैं और शहर के विभिन्न थानों में उनके खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

नवरात्रि पर हो सकती थी वारदात
नवरात्रि पर्व के दौरान पकड़े गए तस्करों से जहां हथियार बरामद किए गए हैं वहीं यह भी आशंका है कि ये हथियार खरीदने वाले जरूर किसी गंभीर वारदात को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं, हालांकि अभी तक हथियार खरीदने वालों के संबंध में पुलिस को कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है. जबलपुर एसपी अमित सिंह ने बताया की पकड़े गए आरोपी एक संगठित गिरोह के तौर पर अपराधों को अंजाम दे रहे थे और घातक हथियारों को बेचने का काम भी कर रहे थे. इन आरोपियों से हथियार खरीदने वालों के संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है. जल्दी ही हथियार खरीदने वालों को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

News - हटा से जबलपुर लाई जा रही हथियारों की खेप पकड़ी गई, 5 देशी पिस्टलों के साथ 4 युवक गिरफ्तार
हटा से जबलपुर लाई जा रही हथियारों की खेप पकड़ी गई, 5 देशी पिस्टलों के साथ 4 युवक गिरफ्तार

हथियार खरीदने वालों तक नहीं पहुंचती पुलिस


पिछले कई सालों से पुलिस विभिन्न राज्यों एवं जिलों से जबलपुर आने वाले तस्करों को हथियारों के साथ पकड़ लेती है लेकिन कभी लोकल स्तर पर हथियार खरीदने वाले और सप्लाई करने वाले नहीं पकड़े जाते. हर बार पुलिस अधिकारी यह दावा करते हैं कि तस्करों से पूछताछ के बाद हथियार खरीदने वालों को भी पकड़ लिया जाएगा. बहरहाल उम्मीद है कि जबलपुर पुलिस अब हथियार बेचने वालों के साथ ही हथियार खरीदने और उपयोग करने वालों पर भी सख्ती दिखाएगी.

ये भी पढें -
मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में छात्रा पर हमला, जूडो का ऐलान, 'पहले सुरक्षा फिर काम'
कैबिनेट के फैसलेः रियल एस्टेट और पर्यटन के विकास से कमाई करेगी कमलनाथ सरकार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज