लाइव टीवी

ग्रामीणों के झगड़े में फंसा पिकअप तो बरामद हुआ 20 लाख का गांजा, पैकिंग ऐसी कि भनक तक न लगे

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 8, 2019, 9:11 PM IST
ग्रामीणों के झगड़े में फंसा पिकअप तो बरामद हुआ 20 लाख का गांजा, पैकिंग ऐसी कि भनक तक न लगे
जबलपुर पुलिस ने यूपी से पिकअप में छुपाकर लाया गया 20 लाख का गांजा जब्त किया.

जबलपुर (Jabalpur) पुलिस ने पिकअप में डबल लेयर चादर के नीचे छुपाकर रखे गए 20 लाख रुपए का 175 किलो गांजा (Cannabis) जब्त किया है. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
जबलपुर. पुलिस ने एक पिकअप वाहन के बेस में डबल लेयर में लोहे की चादर के बीच छिपाकर ले जाए जा रहे गांजे (Cannabis) की बड़ी खेप को जब्त किया है. यह गांजा यूपी से जबलपुर (Jabalpur) लाया गया था, जिसकी सूचना पुलिस को मुखबिर द्वारा मिली. इसके बाद वाहन की तलाश कर उसे रोका गया और जांच के दौरान उसमें 175 किलोग्राम गांजा मिला, जिसकी अनुमानित कीमत करीब 20 लाख रुपए है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) के तहत मामला दर्ज कर गांजा, पिकअप वाहन एवं एक युवक को गिरफ्तार किया है. वाहन का ड्राइवर और एक अन्य आरोपी फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है.

दो पक्षों के झगड़े से खुली पोल
बीते एक दिसंबर की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि बेलखाडू थाना अंतर्गत हरदुआ गांव में दो पक्षों में झगड़ा हो गया है. इस दौरान ग्रामीणों ने एक पिकअप वाहन में तोड़फोड़ कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके पर कोई न मिला तो उसने पिकअप वाहन को अपनी सुरक्षा में ले लिया. शुरुआती जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने वाहन को कटंगी थाने में खड़ा करवा दिया. 7 दिसंबर को यूपी के झांसी का रहने वाला कपिल रैकवार कटंगी थाना वाहन को छु़ड़ाने पहुंचा. उसने बताया कि वह वाहन का क्लीनर है और हरिया विश्वकर्मा नाम का आदमी इसका ड्राइवर है. कपिल ने पुलिस को जानकारी दी कि वाहन का मालिक बबीना निवासी राकेश साहू है. इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि उक्त वाहन में गांजा लाया जा रहा था. इस पर जब पुलिस ने वाहन के पिछले हिस्से में रखे ड्रम के नीचे से लोहे की चादर हटाई तो वहां भारी मात्रा में गांजे के पैकेट मिले.

Jabalpur police caught Cannabis worth 20 lakh rupees hidden under double layer shhet in pickup
पिकअप में पैकिंग ऐसी कर रखी थी कि किसी को भनक तक न लग सके.


गंध न आए इसलिए सेलोटेप से पैकिंग
तस्करों ने गांजा को कुत्ते और पुलिस की नजर से बचाने के लिए बड़े-बड़े पैकेट बनाकर पिकअप में छुपाया था. इसमें खास बात यह थी कि पैकेट्स को सेलोटेप से पैक किया गया था, ताकि उसकी गंध बाहर न जाए. ऊपर की लेयर को नट बोल्ट से इस तरह कसा गया था कि कोई उसे खोल भी नहीं सकता था. पुलिस ने वाहन और गांजा को जब्त कर कपिल रैकवार को हिरासत में लेते हुए जांच शुरू कर दी है. प्राथमिक पूछताछ में कपिल रैकवार ने पुलिस को बताया कि यह गांजा उसके वाहन मालिक राकेश साहू ने ही रखवाया था. कपिल ने बताया कि राकेश ने उससे कहा था कि जबलपुर पहुंचने के बाद फोन करना तब वह बताएगा कि गांजा किसे देना है.

ये भी पढ़ें -MP लोकायुक्त की रिपोर्ट का बड़ा खुलासा- भ्रष्टाचार में राजस्व विभाग नंबर-1 तो पुलिस टॉप-3 में

MP: भाजपा में संगठन चुनाव के दौरान सतह पर आई अंदरूनी राजनीति, पढ़िए यह इनसाइड स्टोरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 9:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर