लाइव टीवी

जबलपुर की फैक्ट्री से एके-47 की तस्करी करने वालों को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी पुलिस, हो सकते हैं नए खुलासे

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 7, 2019, 8:44 PM IST
जबलपुर की फैक्ट्री से एके-47 की तस्करी करने वालों को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी पुलिस, हो सकते हैं नए खुलासे
जबलपुर पुलिस एके-47 तस्करी मामले के आरोपियों को लेगी ट्रांजिट रिमांड पर. (फाइल फोटो)

जबलपुर की जीसीएफ में बनीं एके-47 (AK-47) की तस्करी की जांच में हो सकते हैं नए खुलासे. जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) ने बिहार के मुंगेर जेल अधीक्षक (Munger Jail Superintendent) को पत्र लिखकर मांगी आरोपियों की जानकारी. बिहार के विधायक अनंत सिंह (MLA Anant Singh) के घर से बरामद हुई थी एके-47.

  • Share this:
जबलपुर. जबलपुर गन कैरेज फैक्ट्री (Gun Carriage Factory) में बनी और यहां के सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (Central Ordinance Depot) से चोरी की गई एके-47 (AK-47) के मामले में जबलपुर पुलिस ने आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेने का फैसला किया है. पुलिस इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए आरोपियों से और पूछताछ करना चाहती है. इससे मामले में कुछ और नए खुलासे हो सकते हैं. कुछ महीने पहले बिहार के मुंगेर से निर्दलीय विधायक अनंत कुमार सिंह (MLA Anant Singh) के घर से पुलिस ने ये हथियार बरामद किए थे. तब हथियार तस्करी मामले का खुलासा हुआ था. जबलपुर के एसपी अमित सिंह ने बिहार (Bihar) के मुंगेर जेल अधीक्षक (Munger Jail Superintendent) से इस मामले में पकड़े गए 9 आरोपियों के संबंध में जानकारी मांगी है.

अधूरी जांच पूरी करने की कवायद
जबलपुर के एसपी अमित सिंह के मुताबिक पुलिस एके-47 तस्करी मामले की जांच को अंजाम तक पहुंचाना चाहती है. मामले को लेकर बताया गया कि जबलपुर की फैक्ट्री में काम करने वाले स्टोर मैनेजर सुरेश ठाकुर और आर्मरर पुरुषोत्तम रजक ने ये एके-47 बेची थी. एसपी ने बताया कि सुरेश ठाकुर चूंकि स्टोर मैनेजर था, इसलिए वह एके-47 के कल-पुर्जे आसानी से फैक्ट्री से बाहर लाने में सफल हो जाता था. वहीं, पुरुषोत्तम रजक तीन-चार बंदूकों के सही पुर्जों को जोड़कर नई एके-47 बना देता था. इस हथियार को 2 लाख रुपए में बेचा जाता था. मामले का खुलासा होने के बाद जबलपुर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी. वहीं मुंगेर पुलिस ने भी मामले की जांच के लिए सुरेश और पुरुषोत्तम को रिमांड पर लिया था.

मुंगेर जेल में बंद हैं आरोपी

एके-47 हथियार तस्करी के मामले में अभी सुरेश और पुरुषोत्तम समेत सभी 9 आरोपी मुंगेर जेल में बंद हैं. जबलपुर पुलिस इन सभी आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लाकर पूछताछ करना चाहती है. इसी बाबत जबलपुर पुलिस ने मुंगेर के जेल अधीक्षक से आरोपियों के बारे में जानकारी मांगी है. जानकारी मिलने के बाद पुलिस जबलपुर सेशन कोर्ट में आवेदन देकर इन आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेने की अपील करेगी. एसपी अमित सिंह ने कहा कि लंबे समय से सुस्त पड़ी जांच में तेजी लाने के लिए पुलिस मामले की सभी अधूरी कड़ियों को जोड़कर जल्द से जल्द अंजाम तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें -

AK-47 मामला: 14 आरोपियों के खिलाफ मुंगेर पुलिस ने दायर की चार्जशीट
Loading...

खुलासा: जानें अनंत सिंह के पास कहां से आया था AK-47 रायफल?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 8:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...