Home /News /madhya-pradesh /

आदेश नहीं माना तो जबलपुर SP ने 19 थाना प्रभारियों पर ठोक दिया 10 हजार रुपए का जुर्माना

आदेश नहीं माना तो जबलपुर SP ने 19 थाना प्रभारियों पर ठोक दिया 10 हजार रुपए का जुर्माना

जबलपुर एसपी ने आदेश ना मानने वाले उन्नीस थाना प्रभारियों को अर्थदंड का नोटिस भेजा

जबलपुर एसपी ने आदेश ना मानने वाले उन्नीस थाना प्रभारियों को अर्थदंड का नोटिस भेजा

एसपी अमित सिंह ने नाफरमानी करने वाले 19 थाना प्रभारियों पर जुर्माना ठोक दिया. उन्होंने सबके खिलाफ 10 - 10 हज़ार रूपए के अर्थदंड का नोटिस जारी कर दिया है.

जबलपुर (jabalpur) में एसपी अमित सिंह (amit singh) ने थाना प्रभारियों पर जुर्माना ठोक दिया है. एक नहीं पूरे 19 थाना प्रभारियों को नोटिस थमा दिया गया है. मसला ये था कि इन प्रभारियों ने अपने आका एसपी अमित सिंह का एक आदेश नहीं माना था.

कानून की रक्षा का ज़िम्मा लिए पुलिस अधिकारी खुद कितने अनुशासित हैं ये इसका उदाहरण है. मामला ये था कि मध्य प्रदेश विधानसभा से हर ज़िले में महिला अपराध के संबंध में जानकारी मांगी गयी थी. एसपी अमित सिंह ने ज़िले के सभी थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्र की जानकारी भेजने का आदेश दिया. लेकिन जबलपुर के 19 थाना प्रभारियों ने पुलिस कप्तान के फरमान को ही तवज्जो नहीं दी. उन्होंने जानकारी भेजने की ज़हमत ही नहीं उठायी.

थाना प्रभारियों ने भले ही आदेश को हल्के में लिया हो लेकिन एसपी साहब ने इसे बेहद गंभीरता से लिया. एसपी अमित सिंह ने नाफरमानी करने वाले 19 थाना प्रभारियों पर जुर्माना ठोक दिया. उन्होंने सबके खिलाफ 10 - 10 हज़ार रूपए के अर्थदंड का नोटिस जारी कर दिया है.

10 हजार का अर्थदंड
विधान सभा कार्यालय से पूरे प्रदेश में महिला अपराधों और उन पर की गयी कार्रवाई के संबंध में जानकारी मांगी गयी थी. विधान सभा के मांगने पर पीएचक्यू ने पूरे प्रदेश में हर ज़िले के एसपी को पत्र लिखकर ये जानकारी मंगवायी. लेकिन बार बार पूछने और विभागीय पत्राचार के बावजूद 19 थाना प्रभारियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और जानकारी नहीं भेजी. तय समय पर जवाब न देने से मुख्यालय स्तर पर भी जिले की किरकिरी हो गई. थाना प्रभारियों के इस रवैये से खफा होकर एसपी अमित सिंह ने सभी लापरवाह थाना प्रभारियों को 10 हज़ार अर्थदंड के नोटिस थमा दिए.

फिर होगा जुर्माना
एसपी अमित सिंह के मुताबिक आगामी विधानसभा सत्र को लेकर प्रदेशभर से महिला अपराध संबंधी मामलो की जानकारी तलब की गई है. जानकारी देने में 19 पुलिस अधिकारियों ने लापरवाही बरती है.अब भी जवाब आने का इंतजार है. जिन अधिकारियों का जवाब संतोषजनक नहीं आता है उन पर अर्थदंड लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

'केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों से परेशान है जनता, नहीं लगाएगी कोई नया टैक्स'

निर्दलीय MLA शेरा ने कहा-मुझे गृहमंत्री बनाओ,पुलिस को पब्लिक फ्रेंडली बनाऊंगा

Tags: Crime Against woman, Impeachment Notice, Jabalpur news, Madhya pradesh Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर