Jabalpur News: आज से मिलेंगी और रियायतें, जानें बाजार और रेस्‍टोरेंट्स की टाइमिंग, यहां रहेगी पाबंदी

जबलपुर में बाजारों के लिए लेफ्ट-राइट पैटर्न खत्‍म हो गया है.

Jabalpur Unlock: आज से जबलपुर के बाजार नई शर्तों के तहत अनलॉक हो रहे हैं. इसके साथ होटल, रेस्टोरेंट और भोजनालय खोलने की भी अनुमति दी गई है. फिलहाल जिम और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) पर रोक बरकरार है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्‍य प्रदेश के जबलपुर के बाजार आज से नई शर्तों के तहत अनलॉक (Unlock) होने जा रहे हैं. बता दें कि अभी तक जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए नियम के अनुसार लेफ्ट और राइट पैटर्न पर बाजारों को खोला जा रहा था, लेकिन अब बाजार एक बार फिर नए नियमों से गुलजार हो सकेंगे. हालांकि अभी जिम और मल्टीप्लेक्स (Multiplex) पर रोक बरकरार है.

इसके अलावा नई शर्तों के तहत आज से होटल, रेस्टोरेंट और भोजनालय भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालन कर सकेंगे. जबकि अभी तक यहां से होम डिलीवरी और टेक अवे की व्यवस्था ही उपलब्ध थी, लेकिन अब लंबे वक्त बाद होटल और रेस्टोरेंट में बैठ कर लोग लजीज व्यंजन का लुफ्त उठा सकेंगे.

बाजार, होटल और रेस्टोरेंट के लिए समय तय
हालांकि जबलपुर में बाजार जहां शाम 7 बजे बंद करा दिए जाएंगे, तो वहीं होटल, रेस्टोरेंट और भोजनालय को रात्रि 9 बजे तक व्यवसाय करने की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही परीक्षण बतौर इस बात को भी देखा जाएगा कि बाजार अनलॉक होने के दौरान किन मुख्य मार्गों पर ट्रैफिक का दबाव बन रहा है. ऐसे स्थानों के लिए ट्रैफिक डायवर्ट करने के अलावा कुछ स्थानों पर चार पहिया वाहनों की अनुमति को भी प्रतिबंधित किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- Jabalpur News: दूसरी लड़की से शादी करने पर गर्लफ्रेंड ने प्रेमी को दी रूह कंपा देने वाली सजा, पढ़िए पूरी कहानी

कलेक्टर ने कही ये बात
जबलपुर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शहर की जनता से अपील करते हुए कहा,' लोग अनलॉक होने के साथ यह न भूलें कि कोरोना अभी भी हमारे आपके बीच में मौजूद है. मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है, तभी कोरोना पर पूरी तरह से जीत हासिल की जा सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.