जबलपुर आज शाम 7 बजे से 58 घंटे के लिए हो जाएगा टोटल लॉकडाउन, सिर्फ इन्हें रहेगी छूट...
Jabalpur News in Hindi

जबलपुर आज शाम 7 बजे से 58 घंटे के लिए हो जाएगा टोटल लॉकडाउन, सिर्फ इन्हें रहेगी छूट...
जबलपुर में 27 जुलाई की सुबह 5 बजे लॉकडाउन खत्म होगा

इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की गतिविधियां बंद रहेंगी. दूध (milk) ,दवाई (medicine) ,पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी खुली रहेंगी.

  • Share this:
जबलपुर.राजधानी भोपाल (Bhopal) से ठीक एक घंटे पहले जबलपुर (jabalpur) भी टोटल लॉकडाउन हो जाएगा. यहां शाम 7 बजे लॉकडाउन शुरू (lockdown) हो जाएगा जो 27 जुलाई की सुबह 5 बजे खत्म होगा. हालांकि यहां ये बंद सिर्फ 58 घंटे के लिए होगा. शहर में कोरोना संक्रमण तेज़ी से फैलने के बाद प्रशासन ने इसकी रोकथाम के लिए एहतियातन ये फैसला किया है. कलेक्टर भरत यादव ने बताया कि डिजास्टर मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में राय मशवरा कर यह फैसला लिया गया है.

भोपाल में 10 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है.वहीं जबलपुर में भी लॉकडाउन की आवश्यकता महसूस की जा रही थी. भले ही जबलपुर शहर में लॉकडाउन की मियाद कम है. लेकिन फिर भी एहतियातन एक बड़ा कदम माना जा रहा है. 24 जुलाई यानि आज शुक्रवार शाम 7 बजे से बाजार और दुकानें बंद हो जाएंगी. 25 और 26 जुलाई को बाजार और दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी. लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी. 27 जुलाई की सुबह 7 बजे लॉकडाउन खत्म होगा. कलेक्टर ने 58 घंटे के लॉकडाउन का आदेश दिया है.

इन्हें रहेगी छूट
-इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह की गतिविधियां बंद रहेंगी.
-आदेश में कहा गया है कि आवश्यक सामग्री की होम डिलीवरी दूध ,दवाई ,पेट्रोल पंप और गैस एजेंसी खुली रहेंगी.


- फल, सब्जी, जनरल स्टोर बंद रहेंगे.
- निजी दोपहिया और चार पहिया वाहनों पर पाबंदी रहेगी.
-बेवजह घूमते मिलने पर कार्रवाई की जाएगी.
-सिर्फ इमरजेंसी होने पर ही लोग अपने घरों से बाहर निकल सकेंगे
-हेल्थ इमरजेंसी में उपयोग किए जाने वाहनों, ट्रेन यात्रियों को रेलवे स्टेशन, रेलवे स्टेशन से गंतव्य तक पहुंचने वाले निजी वाहन, ऑटो चालक टैक्सी में भी यह छूट दी जाएगी.
- इस दौरान शहर में अगर शादी का आयोजन होगा तो निर्धारित 20 व्यक्तियों को ही शामिल होने की अनुमति होगी.

कोरोना अपडेट
मध्य प्रदेश में जबलपुर से कोरोना संक्रमण की शुरुआत हुई थी. यहां एक व्यापारी परिवार दुबई से लौटा था और कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. हालांकि परिवार स्वस्थ हो गया और फिर महिला सदस्य ने अपना प्लाज्मा भी डोनेट किया था. शुरू में रफ्तार धीमी होने के बाद शहर में फिर तेज़ी से संक्रमण फैला. जबलपुर में अब तक कोरोना के 914 केस आ चुके हैं. इनमें से 24 की मौत हो चुकी है और 582 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading