लाइव टीवी
Elec-widget

मलेशिया में गिरफ्तार हुआ जबलपुर का युवक, इस अपराध में पुलिस ने पकड़ा

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 23, 2019, 9:06 PM IST
मलेशिया में गिरफ्तार हुआ जबलपुर का युवक, इस अपराध में पुलिस ने पकड़ा
बिना वीज़ा परमिट मलेशिया में घूमने का आरोप

कोयंबटूर (Coimbatore) की एक शिपिंग कंपनी (Shipping company) में काम करने वाले जबलपुर (Jabalpur) के एक युवक को मलेशिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें बिना अनुमति शहर में घूमने के अपराध में गिरफ्तार किया गया है. परिजनों ने विदेश मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की संस्कारधानी जबलपुर के एक युवक को मलेशिया पुलिस (Malaysia Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए युवक पर बिना वीज़ा परमिट (Visa Permit) के मलेशिया में घूमने का आरोप लगा है. रानीताल सर्वोदय नगर में रहने वाले एमपी मनमत किरण की पिछले दो हफ्तों से अपने परिजनों से कोई बातचीत नहीं हो पाई है. परेशान परिजन अब जबलपुर पुलिस और विदेश मंत्रालय (Ministry of External affairs) से मदद की गुहार लगा रहे हैं.

इस अपराध में हुए गिरफ्तार
जबलपुर निवासी एमपी मनमत किरण 6 माह पूर्व कोयम्बतूर की एक शिपिंग कम्पनी में नौकरी कर रहे थे. इस दौरान शिपिंग कम्पनी ने उन्हें अपने शिप के साथ मलेशिया के मिरी शहर भेजा. बंदरगाह पहुंचने के बाद एमपी मनमत किरण जब मिरी शहर घूमने के लिए निकले तब उन्हें मिरी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. नियम के अनुसार शिप में काम करने वाले दूसरे देश के कर्मचारी अपने शिप के साथ सिर्फ बंदरगाह तक आ सकते हैं. उन्हें उस शहर के अंदर आने के लिए अनुमति लेनी पड़ती है, लेकिन एमपी मनमत किरण के पास ऐसी कोई भी अनुमति नहीं थी और न ही उन्हें इस नियम की जानकारी थी, जिस वजह से वह अनजाने में गलती कर बैठे.

मदद की गुहार लगाई

मलेशियन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने के बाद उनके जबलपुर स्थित परिजनों को इस संबंध में सूचना दी थी लेकिन इसके बाद से गिरफ्तार युवक के संबंध में कोई भी जानकारी नहीं मिल पा रही है, जिससे परिजन बेहद परेशान हैं. परिजनों ने विदेश मंत्रालय को इस संबंध में पूरी जानकारी देकर मदद मांगी है. परिजनों ने जबलपुर के एएसपी राजेश त्रिपाठी को इस संबंध में लिखित जानकारी भी दी है. एएसपी राजेश त्रिपाठी ने इस संबंध में पूरी मदद का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें -
मध्य प्रदेश के पर्यटन को लग सकती है इन जंगली हाथियों की नज़र
Loading...

मध्य प्रदेश के घाटों को रेत माफिया से बचाने पहुंचने लगी कंप्यूटर बाबा के संतों की टोलियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 23, 2019, 9:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...