लाइव टीवी

MP में फिर मिलेगा 5 रुपए में भरपेट भोजन, कांग्रेस सरकार ने शुरू की ये योजना

Pavan Patel | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 20, 2019, 5:43 PM IST
MP में फिर मिलेगा 5 रुपए में भरपेट भोजन, कांग्रेस सरकार ने शुरू की ये योजना
प्रदेश सरकार ने फिर शुरू की दीनदयाल रसोई योजना.

कमलनाथ सरकार (Kamal Nath government) द्वारा एक बार फिर दीनदयाल रसोई योजना (Deendayal Rasoi Yojana) शुरू की गई है. हालांकि पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) द्वारा गरीबों को 5 रुपए में भरपेट भोजन करवाने वाली इस योजना को कुछ समय पहले सरकार ने बंद कर दिया था. भाजपा ने सरकार के इस निर्णय का स्‍वागत किया है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्‍य प्रदेश सरकार द्वारा एक बार फिर दीनदयाल रसोई योजना (Deendayal Rasoi Yojana) शुरू की गई है. पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) द्वारा गरीबों को 5 रुपए में भरपेट भोजन करवाने वाली इस योजना को मौजूदा कमलनाथ सरकार (Kamal Nath government) ने बंद कर दिया था. हालांकि लगातार हो रहे विरोध के बाद इसे फिर शुरू किया गया है. भाजपा ने इस योजना के दोबारा शुरू होने पर खुशी जाहिर की और जबलपुर के दीनदयाल रसोई योजना भवन में पहुंचकर मजदूर वर्ग के साथ भोजन किया. इस दौरान विधायक अशोक रोहाणी एवं जनकल्याण समिति के सदस्य भी मौजूद रहे और मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की.

विधायक ने कही ये बात
विधायक अशोक रोहाणी का कहना है कि यह बहुत अच्छी योजना है जिसे जारी रखना चाहिए. हालांकि प्रदेश सरकार ने इसे किस मंशा से बंद किया था यह उन्होंने स्पष्ट नहीं किया. साथ ही विधायक ने यह आश्वासन भी दिया कि स्थानीय स्तर पर इस योजना को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए उनके द्वारा जो मदद हर साल दी जाती रही, वह भी जारी रहेगी.

जन कल्याण समिति ने जारी रखी थी योजना

जन कल्याण समिति के सदस्य इस योजना के बंद हो जाने के बाद लगातार विरोध कर रहे थे. साथ ही दीनदयाल रसोई में अपनी तरफ से गरीबों को भोजन उपलब्ध करवा रहे थे. उन्होंने भी रसोई योजना दोबारा शुरू होने पर अपनी खुशी जाहिर की है. ज‍बकि जन कल्याण समिति के अध्‍यक्ष सोनू बचवानी ने इसे अपने संघर्ष की जीत माना है.

ये भी पढ़ें-
भोपाल के बाद इंदौर-जबलपुर को बांटने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, BJP ने दी ये 'चेतावनी'
Loading...

दीपावली के बाद कमलनाथ सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी BJP, ये होंगे अहम मुद्दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 5:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...