Home /News /madhya-pradesh /

khargone violence ban on motorcycle rally in jabalpur section 144 implemented mpsg

खरगोन में हिंसा के बाद जबलपुर में मोटर साइकिल रैली पर बैन, नारे भी सोच-समझकर लगाएं

Section 144 implemented in jabalpur, मकान मालिकों को अपने किरायेदारों और पेइंग गेस्ट की जानकारी भी पुलिस प्रशासन को देना होगी.

Section 144 implemented in jabalpur, मकान मालिकों को अपने किरायेदारों और पेइंग गेस्ट की जानकारी भी पुलिस प्रशासन को देना होगी.

Jabalpur Latest News. कलेक्टर इलैया राजा टी ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करते हुए जिले में किसी भी तरह की मोटरसाइकिल रैली निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया है. अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, ईद उल फितर, बुद्ध पूर्णिमा और सोमवती अमावस्या जैसे त्यौहार आने वाले हैं. ऐसे में एहतियातन जिले के कलेक्टर ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश को लागू किया है. कलेक्टर इलैया राजा टी ने ये आदेश पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के प्रतिवेदन पर जारी किया.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. मध्य-प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर भड़की हिंसा के बाद संवेदनशील जिलों में प्रशासन अलर्ट मोड पर है. अगले कुछ दिनों में पड़ने वाले त्योहारों को देखते हुए जबलपुर में जिला प्रशासन भी सतर्क है. पूरे जिले में धारा 144 के साथ मोटर साइकिल रैली पर बैन लगा दिया गया है. जिस किसी ने आदेश का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
कलेक्टर इलैया राजा टी ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश जारी करते हुए जिले में किसी भी तरह की मोटरसाइकिल रैली निकालने पर प्रतिबंध लगा दिया है. अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती, ईद उल फितर, बुद्ध पूर्णिमा और सोमवती अमावस्या जैसे त्यौहार आने वाले हैं. ऐसे में एहतियातन जिले के कलेक्टर ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश को लागू किया है. कलेक्टर इलैया राजा टी ने ये आदेश पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के प्रतिवेदन पर जारी किया.

ये रहेगी व्यवस्था
आदेश लागू होने के बाद पूरे जिले में मोटरसाइकिल रैली पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा. इसे तत्काल प्रभाव से जिले भर में लागू किया गया है. आदेश के मुताबिक 2 माह तक के लिए तमाम शर्तों को प्रभावी किया गया है और इन शर्तों का उल्लंघन करने पर धारा 188 और आपदा प्रबंधन अधिनियम समेत अन्य प्रावधानों में कार्रवाई की जाएगी. प्रतिबंधात्मक आदेश जारी होने के बाद अब किसी भी प्रकार के आयोजन के लिए चाहे वह छोटा हो या बड़ा सक्षम अधिकारी से पहले से इजाजत लेना होगी. बिना अनुमति के कार्यक्रम करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही साथ कार्यक्रमों में भी ऐसे कोई भी नारे या शब्दों का प्रयोग नहीं किया जाएगा जिससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचती हो.

ये भी पढ़ें- खरगोन में फिर माहौल खराब करने की साजिश : लाउडस्पीकर पर नफरत का संदेश, FIR दर्ज

किरायेदार-पेइंग गेस्ट की जानकारी पुलिस को दें
प्रतिबंधात्मक आदेश के मुताबिक अब किरायेदार, होटल, पेइंग गेस्ट की जानकारी रोजाना संबंधित थानों में दर्ज करानी होगी. जबलपुर प्रदेश के उन संवेदनशील जिलों में शामिल है जहां हिंसक घटनाएं हो चुकी हैं. बीते बरसों में जबलपुर में सीएए-एनआरसी हो या फिर पिछले साल भड़की हिंसा त्यौहार और पर्वो के दौरान होने वाली ऐसी घटनाओं से सबक लेते हुए प्रशासन अलर्ट है.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh latest news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर