इस शहर में बन रहा है मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड केयर सेंटर, दिन रात जारी है काम

इस कोविड केयर सेंटर में एसिमटोमैटिक कोरोना पेशेंट्स रखे जाएंगे.

इस कोविड केयर सेंटर में एसिमटोमैटिक कोरोना पेशेंट्स रखे जाएंगे.

Jabalpur. सेंटर में मरीजों की देखभाल के लिए नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर तैनात किए जाएंगे. इस कोविड सेंटर में केवल माइल्ड सिम्टम्स वाले मरीजों को ही रखा जाएगा.

  • Share this:
जबलपुर. कोरोना संक्रमण (Corona virus) अब जबकि बेकाबू है तो प्रशासन देर से ही सही लेकिन तैयारियों में दिन-रात जुटा है. जबलपुर में कटंगी स्थित वॉलमार्ट के परिसर में प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड सेंटर तैयार किया जा रहा है. इसका काम दिन रात जारी है. प्राथमिक तौर पर इसमें 500 बिस्तरों का कोविड सेंटर तैयार करने की प्रशासन की कोशिश है जिसे अंतिम रूप दिया जा रहा है.

24 घंटे इलाज

जबलपुर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के बाद प्रशासन ने प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड सेंटर शुरू करने की तैयारी कर ली है. जबलपुर जिला प्रशासन ने जितने बेड की व्यवस्था की थी उससे कहीं ज्यादा तेज़ी से रोज नये कोरोना मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में एसिमटमैटिक मरीजों के लिए जिला प्रशासन ने कटंगी में कोविड सेंटर तैयार कर लिया है. इस कोविड सेंटर की क्षमता शुरुआती दौर में  500 बिस्तरो की है जो आने वाले समय में और अधिक बढ़ाई जाएगी.

एसिमटमैटिक मरीजों के लिए सेंटर
तैयार हो रहे कोविड सेंटर का निरीक्षण कलेक्टर कर्मवीर शर्मा, सांसद राकेश सिंह और अन्य विधायको ने किया. उन्होंने सेंटर में पर्याप्त इंतजाम करने के दिशा निर्देश भी दिए. अधिकारियों  का कहना है इस सेंटर में मरीजों के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं. सेंटर में मरीजों की देखभाल के लिए नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर तैनात किए जाएंगे. इस कोविड सेंटर में केवल माइल्ड सिम्टम्स वाले मरीजों को ही रखा जाएगा. आने वाले समय में जरूरत के मुताबिक सेंटर की क्षमता में भी इजाफा किया जाएगा.



कोविड मरीज़ों के लिए मददगार



संकट के इस दौर में निश्चित ही ये कोविड सेंटर मरीजों के लिए मददगार साबित होगा. न केवल सरकारी बल्कि निजी अस्पताल का स्टाफ भी यहां तैनात किया जाएगा. दो-तीन दिन में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी यहां आ जाएंगे और 24 घंटे मरीज़ों को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज