लाइव टीवी

जबलपुर में तेंदुए की दहशत, शहर के GCF इलाके के CCTV में कैद हुई तस्वीरें

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 2, 2019, 9:45 PM IST
जबलपुर में तेंदुए की दहशत, शहर के GCF इलाके के CCTV में कैद हुई तस्वीरें
आयुध निर्माणी इलाके के सीसीटीवी कैमरों में कैद हुईं तेंदुए की तस्वीरें

जबलपुर (Jabalpur) शहर में इन दिनों तेंदुए (Leopard) की दहशत है. आए दिन अलग-अलग इलाकों मे तेंदुआ देखे जाने और उसके पंजों के निशान मिलने से शहरवासी दहशतज़दा हैं. चर्चाओं की मानें तो पिछले 1 महीने से तेंदुआ अपने पूरे परिवार के साथ लगातार इलाके में गश्त कर रहा है.

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के अलग अलग इलाकों में तेंदुए के देखे जाने की पुष्टि उस समय हो गई जब जीसीएफ (Guns Carriage Factory) इलाके के बाहर लगे सीसीटीवी (cctv) में तेंदुए की तस्वीरें कैद होकर सोशल मीडिया में वायरल हो गईं. शहर के जीसीएफ और नया गांव जैसे रहवासी और पहाड़ी इलाकों में स्थानीय लोगों ने तेंदुए को कई बार देखा है. पहले तो तेंदुआ रात को नजर आता था लेकिन अब तेंदुआ दिन में भी लोगों को नजर आने लगा है.

पहले भी कई बार तेंदुआ दे चुका है दस्तक
जबलपुर शहर में तेंदुए का आना कोई नया मामला नहीं है, इसके पहले भी जबलपुर के कई इलाकों में तेंदुआ आ चुका है, लेकिन समय रहते तेंदुए को या तो वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया या फिर उसे खदेड़ दिया. लेकिन इस बार 1 महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है और अब तक वन विभाग की टीम ने तेंदुए को नहीं पकड़ा है. नतीजा तेंदुए की दहशत अब दिनों दिन लोगों के मन में बैठती जा रही है. इधर जिला प्रशासन तेंदुए को लेकर सतर्क तो नजर आ रहा है लेकिन इस समस्या का हल कैसे निकलेगा इसे लेकर अफसर अभी भी असमंजस में हैं.

इन क्षेत्रों में देखा जा चुका है तेंदुआ

इसके पहले तेंदुए को शहर के जीसीएफ, रांझी, नयागांव, बरगी हिल्स, डुमना, ट्रिपल आईटी, प्रियदर्शिनी कॉलोनी में देखे जाने की बात लोगों ने कही है. जिले के कलेक्टर भरत यादव ने वन विभाग को निर्देशित किया है कि अगर वो तेंदुए को पकड़ पाने मे असमर्थ हैं तो विशेषज्ञ टीम की मदद ली जा सकती है. कलेक्टर ने वन क्षेत्र उमरिया या फिर कान्हा नेशनल पार्क से संपर्क कर मदद लेने की बात कही है.

ये भी पढ़ें -
सनकी आशिक ने नाबालिग पर चाकू से किए 30 वार, हत्या के लिए ऑनलाइन मंगाया था हथियारमध्य प्रदेश में बाढ़ राहत के पैसों को लेकर बीजेपी का हमला, कांग्रेस का पलटवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर