होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /एक घर में 40 आवारा कुत्ते; पूरी कॉलोनी परेशान, मेनका गांधी तक पहुंची शिकायत

एक घर में 40 आवारा कुत्ते; पूरी कॉलोनी परेशान, मेनका गांधी तक पहुंची शिकायत

अनिता शर्मा पशुप्रेमी हैं. वो शहर में घायल घूम रहे आवारा कुत्तों का इलाज करती हैं.

अनिता शर्मा पशुप्रेमी हैं. वो शहर में घायल घूम रहे आवारा कुत्तों का इलाज करती हैं.

Dog lover. जबलपुर की अनिता शर्मा पशु प्रेमी हैं. वह शहर के अवारा घायल कुत्तों का इलाज करती हैं. इस समय उनके घर में 40 आ ...अधिक पढ़ें

जबलपुर. जबलपुर के एक घर में  40 से ज्यादा आवारा कुत्ते पल रहे हैं. ये कुत्ते पूरी कॉलोनी के लिए मुसीबित बन गए हैं. मोहल्ले वालों में तकरार इस कदर बढ़ गई कि मामला सीधे मेनका गांधी तक जा पहुंचा. मेनका गांधी ने दोनों पक्षों को अपनी सलाह दी है.

जबलपुर की अनिता शर्मा पशु प्रेमी हैं. वह शहर के अवारा घायल कुत्तों का इलाज करती हैं. इस समय उनके घर में 40 आवारा कुत्ते पल रहे हैं. अब कुत्तों की ये भीड़ पूरी कॉलोनी के लिए मुसीबत बन गए हैं. इनकी आवाज और काटने के डर से परेशान कॉलोनी वासियों ने नगर निगम में महिला की शिकायत कर दी. ननि की टीम अनिता के घर पहुंची तो उन्होंने इसकी शिकायत सीधे मेनका गांधी से कर दी. मेनका गांधी ने निगम अधिकारियों से कार्रवाई न करने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने अनिता शर्मा को कुत्तों को बस्ती से दूर रखने के लिए कहा है.

अनिता शर्मा स्ट्रीट डॉग्स की देखरेख का काम करती हैं. वह शहर भर में घूम कर ऐसे आवारा पशुओं को इलाज मुहैया कराती हैं जो बीमार या घायल होते हैं. पिछले कुछ साल में उन्होंने शहर के अलग-अलग इलाकों से 40 से ज्यादा आवारा कुत्तों को इकट्ठा कर धनवंतरी नगर के घर में इलाज करा रही हैं. लेकिन कुत्तों पर उनकी यह दया इंसान की परेशानी का कारण बन गई है. कॉलोनी वासी बेहद गुस्से में हैं. कॉलोनी के नागरिकों का कहना है  रहवासी क्षेत्र के घर में 40 से ज्यादा आवारा कुत्ते रखने से सब परेशान हैं.

ये भी पढ़ें-मध्य प्रदेश के 2357 सरकारी स्कूलों में नहीं हैं शिक्षक, 8307 में सिर्फ एक मास्टर साहब
कुत्तों के भौंकने से परेशान, काटने का डर
इसके साथ ही कुत्तों के कारण बुजुर्गों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिन-रात कुत्तों के भौंकने की आवाज से वो परेशान हैं. कुत्तों के काटने का खौफ भी बना रहता है. इसी को देखते हुए कॉलोनी वासियों ने पिछले दिनों नगर निगम से लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों तक से शिकायत की. नगर निगम का अमला जब कार्रवाई के लिए अनिता शर्मा के घर पहुंचा तो उन्होंने इसकी शिकायत  मेनका गांधी से कर दी. पशु संरक्षण के क्षेत्र में कई साल से सक्रिय मेनका गांधी ने अधिकारियों से कार्रवाई न करने की अपील की.

अनिता शर्मा को सलाह
मेनका गांधी ने अनिता शर्मा को भी समझाया कि वो जल्द से जल्द आवारा कुत्तों को रहवासी इलाके से दूर रखें. अनिता चाहती हैं उनके इस काम में और भी लोग आगे आएं और इस तरह के काम में उनकी मदद करें. फिलहाल मेनका गांधी के दखल के बाद नगर निगम और जिला प्रशासन के अमले ने पशु प्रेमी अनिता शर्मा को जल्द से जल्द घर में पल रहे स्ट्रीट डॉग्स को रहवासी इलाके से अलग करने की समझाइश दी है.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh latest news, Madhya pradesh news, Madhya Pradesh News Updates

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें