Home /News /madhya-pradesh /

फर्जी दस्तावेजों के साथ CRPF कॉन्सटेबल की परीक्षा दे रहा बिहार का युवक गिरफ्तार

फर्जी दस्तावेजों के साथ CRPF कॉन्सटेबल की परीक्षा दे रहा बिहार का युवक गिरफ्तार

जबलपुर की माढ़ोताल पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों से सीआरपीएफ कॉन्सटेबल की परीक्षा दे रहे बिहार के युवक को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

जबलपुर की माढ़ोताल पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों से सीआरपीएफ कॉन्सटेबल की परीक्षा दे रहे बिहार के युवक को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Jabalpur Crime News: जबलपुर की माढ़ोताल पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. ये शख्स फर्जी दस्तावेजों (Fake Documents) के साथ स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की सीआरपीएफ कॉन्सटेबल (CRPF Constable) की परीक्षा दे रहा था. उसका फर्जीवाड़ा उस वक्त सामने आया, जब एक गार्ड ने उसे दूसरी शिफ्ट से निकलकर तीसरी शिफ्ट में जाते देखा. उसकी सूचना पर अधिकारियों ने युवक के दस्तावेजों की जांच की और मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस बुला ली गई. पुलिस की पूछताछ के बाद पता चला कि वह बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है और वहां उसने अलग-अलग स्कूलों से पढ़ाई की है.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. सीआरपीएफ कॉन्सटेबल परीक्षा में फर्जी दस्तावेज लेकर पहुंचे बिहार के शख्स को जबलपुर की माढ़ोताल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. युवक परीक्षा की दोनों शिफ्ट में अलग-अलग नाम और दस्तावेज लेकर पहुंचा था. स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की ये परीक्षा ग्लोबल कॉलेज में गुरुवार को आयोजित की गई थी. माढ़ोताल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज किया.

माढ़ोताल टीआई रीना पांडे ने बताया कि सीआरपीएफ परीक्षा में धोखाधड़ी कर रहे आरोपी का नाम विवेक राज उर्फ आशुतोष कुमार पिता राजेंद्र प्रसाद है. वह बिहार के औरंगाबाद के गांव पोस्ट चौरी, दाउद नगर का रहने वाला है. उससे पूछताछ की गई तो पता चला कि उम्र ज्यादा होने की वजह से उसने दो नामों से अलग-अलग स्कूलों से पढ़ाई की है. उससे पूछताछ जारी है. आशुतोष का ये फर्जीवाड़ा कॉलेज के गार्ड ने पकड़ा. तीसरी शिफ्ट में गार्ड ने देखा कि आरोपी एक शिफ्ट की परीक्षा देकर तीसरी शिफ्ट में गया है. उसने उसकी जानकारी अधिकारियों को दी.

दस्तावेजों की जांच में ये पता चला

जब आरोपी के दस्तावेजों की जांच की गई तो पता चला कि वह दूसरी शिफ्ट में विवेक राज रो नं. 6007118303, रजिस्ट्रेशन नं. 20003088939 वोटर आई.डी.नं. ILL2493997 से शामिल हुआ था. इसमें उसकी जन्मतिथि (Date of Birth) 01.01.2000 थी. वहीं, तीसरी शिफ्ट में जो दस्तावेज उसने दिए, उसमें उसका नाम आशुतोष कुमार रोल नं. 6007218256, रजिस्ट्रेशन नं.72000585003, आधार नं. 712962669516, पेन कार्ड नं. DLAPK7087K लिखा हुआ था. इसमें उसकी डेट ऑफ बर्थ 08.01.1995 थी. उसने दो अलग-अलग नामों से परीक्षा दी.

यहां तीन शिफ्टों में हो रही थी परीक्षा

जानकारी के मुताबिक, स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने साल 2020-21 की कॉन्सटेबल जीडी की भर्ती के लिए लोगों से 17 जुलाई से 31 अगस्त के बीच आवेदन मांगे थे. इसकी परीक्षा 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक कराई गई. जबलपुर में यह परीक्षा 15 दिसंबर को ग्लोबल इंजीनियरिंग कॉलेज में तीन शिफ्ट में हो रही थी. इस परीक्षा को कराने का जिम्मा टीसीएस कंपनी को दिया गया था.

Tags: Jabalpur news, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर