लाइव टीवी

पेट्रोल-डीज़ल पर वैट बढ़ाने के बाद बोले MP के वित्त मंत्री, किसानों के लिए उठाया ये कदम

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 21, 2019, 2:13 PM IST
पेट्रोल-डीज़ल पर वैट बढ़ाने के बाद बोले MP के वित्त मंत्री, किसानों के लिए उठाया ये कदम
वित्त मंत्री ने कहा- पिछली सरकार के कर्ज का बोझ उठा रहे हैं.

पेट्रोल डीज़ल पर बढ़ाए गए वैट (VAT) को लेकर को लेकर प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत (Finance Minister Tarun Bhanot) ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि इससे जो पैसा आएगा उससे किसानों (Farmers) को हुए नुकसान की भरपाई करेंगे

  • Share this:
जबलपुर. प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत (MP Finance Minister Tarun Bhanot) का कहना है कि वित्तीय प्रबंधन के लिए डीज़ल और पेट्रोल पर वैट (VAT) बढ़ाया गया है. उन्होंने बताया कि इससे जो भी पैसा आएगा उसे किसानों को हुए नुकसान की भरपाई में लगाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पिछली बीजेपी सरकार (BJP Government) ने जो कर्ज लिया था हम हर साल उसका 12-15 हजार करोड़ रूपये ब्याज चुका रहे हैं. श्री भनोत ने कहा कि हनीट्रैप (Honey trap) मामला सरकार को अस्थिर करने का घृणित प्रयास है.

पिछली सरकार के कर्ज का बोझ ढो रहे हैं
न्यूज़18हिंदी से खास बातचीत में मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री तरूण भनोत ने कहा कि लंबे समय तक टैक्स बढ़ाना किसी भी सरकार के हित में नहीं है. उन्होंने राज्य की खराब वित्तीय स्थिति के लिए पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया. श्री भनोत ने बताया कि पिछली बीजेपी सरकार ने जो कर्ज ले रखा है, राज्य सरकार को उसी कर्ज का केवल ब्याज 12 से 15 हजार करोड़ रूपये सालाना चुकाना पड़ रहा है. पेट्रोल डीज़ल के वैट में की गई बढो़तरी को लेकर उन्होंने कहा कि इस पैसे से बारिश और बाढ़ से किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि ये वैट वित्तीय प्रबंधन के लिए बढ़ाना पड़ा है.

News - पेट्रोल डीज़ल की बढ़ी कीमतों पर वित्त मंत्री की सफाई
पेट्रोल डीज़ल की बढ़ी कीमतों पर वित्त मंत्री की सफाई


जो राजनीति में हैं, सचेत रहें..
हनीट्रैप मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए श्री भनोत ने कहा कि इस पूरे मामले के 2 पहलू हैं, पहला चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने का घृणित प्रयास और दूसरा जो भी लोग राजनीति में हैं, उन्हें सचेत रहना चाहिए. किसी भी रिलेशनशिप को कितना बढ़ाना है, ये खुद पर निर्भर करता है. उन्होंने सरकार से इस मामले की जांच और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की भी मांग की.

ये भी पढ़ें -
Loading...

कमलनाथ सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट, शराब के दाम में भी की बढ़ोतरी
'हनी ट्रैप' मामले में नया खुलासा, टारगेट पर थे कमलनाथ सरकार के 28 विधायक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...