लाइव टीवी

MP: पटवारियों ने दी फिर से हड़ताल पर जाने की चेतावनी, कही ये बात

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: October 11, 2019, 4:01 PM IST
MP: पटवारियों ने दी फिर से हड़ताल पर जाने की चेतावनी, कही ये बात
पटवारियों ने तहसीलदारों के समर्थन में हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी

जबलपुर के पटवारी (Patwari) तहसीलदारों के समर्थन में आ गए हैं. पटवारियों ने कहा है कि यदि तहसीलदारों की मांगों (Demands) पर विचार नहीं किया गया तो मध्यप्रदेश पटवारी संघ उनके समर्थन में हड़ताल (Strike) पर चला जाएगा

  • Share this:
जबलपुर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पटवारियों ने फिर हड़ताल (Strike) पर जाने की चेतावनी दी है. दरअसल दो दिनों से जारी तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के सामूहिक अवकाश (General Leave) और विरोध प्रदर्शन (demonstration) को आज पटवारियों का भी साथ मिल गया है. जबलपुर (Jabalpur) में तहसील कार्यालय के बाहर मध्यप्रदेश राजस्व अधिकारी संघ और पटवारी जिला महासंघ के सभी सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया.

सामूहिक अवकाश पर हैं तहसीलदार
प्रदेशभर के तहसीलदार और नायब तहसीलदारों ने राज्य सरकार के खिलाफ 4 दिन का सामूहिक अवकाश लेकर विरोध किया है. तहसीलदारों के दूसरे दिन के सामूहिक अवकाश को जबलपुर पटवारी संघ ने भी आज अपना समर्थन दे दिया है. जबलपुर तहसील कार्यालय के बाहर बैठे तहसीलदार और नायब तहसीलदारों के समर्थन में आज जिले भर के पटवारी भी आकर बैठ गए हैं. तहसीलदारों की मांग है कि लंबे समय से उनका प्रमोशन रुका हुआ है जिसे सरकार बहाल करे. इसके अलावा मैदान में काम करते हुए जो जरूरी संसाधन उन्हें मुहैया होने चाहिए थे, वह उनके पास नहीं हैं जिसके चलते कई बार उन्हें काम के दौरान परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. तहसीलदारों की ये भी मांग है कि राज्य सरकार उनके वेतन में बढ़ोतरी करे.

तहसीलदारों के समर्थन में आए पटवारी

पटवारी संघ के अध्यक्ष जगेंद्र पीपरे ने कहा कि वे नहीं चाहते कि उनके द्वारा हड़ताल किए जाने पर आमजन या सरकार का नुकसान हो, लेकिन पानी सर से ऊपर चला गया है जिस वजह से उन्हें हड़ताल पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. पटवारी संघ के अध्यक्ष ने ये भी कहा कि पटवारी या तहसीलदार काम करने के लिए मना नहीं कर रहे हैं पर हर काम का एक निश्चित समय होना चाहिए, 24 घंटे कोई काम नहीं कर सकता. आज तहसीलदारों को अपना नैतिक समर्थन देते हुए पटवारियों ने राज्य सरकार को आगाह किया है कि अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तो मध्यप्रदेश पटवारी संघ तहसीलदारों के समर्थन में हड़ताल पर चला जाएगा.

ये भी पढ़ें -
'भाई' के बाद 'ताई' की बारी : महाराष्ट्र ब्राह्मण सहकारी बैंक घोटाले की खुलेंगी फाइल
Loading...

गुना में बुजुर्ग महिला ने 5 हजार की रिश्वत नहीं दी तो जारी कर दिया मृत्यु प्रमाणपत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जबलपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 4:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...