होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

घर घर तिरंगा अभियान की अनोखी तस्वीर, मुस्लिम समाज पर भी चढ़ा देशभक्ति का रंग, क्रूज पर लहराया तिरंगा

घर घर तिरंगा अभियान की अनोखी तस्वीर, मुस्लिम समाज पर भी चढ़ा देशभक्ति का रंग, क्रूज पर लहराया तिरंगा

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने जबलपुर स्थित नर्मदा नदी पर बने बरगी डैम में क्रूज पर तिरंगा यात्रा निकाली.

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने जबलपुर स्थित नर्मदा नदी पर बने बरगी डैम में क्रूज पर तिरंगा यात्रा निकाली.

आजादी के 75 साल पूरे होने पर देश में 'घर घर तिरंगा'अभियान जोरों पर है. भाजपा द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत देशभर से अनोखी तस्वीरें सामने आ रही हैं. इसी तरह मध्य प्रदेश के जबलपुर से भी तिरंगा यात्रा की कई मनमोहक तस्वीरें सामने आईं हैं. मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम ने जबलपुर स्थित नर्मदा नदी पर बने बरगी डैम में क्रूज पर तिरंगा यात्रा निकाली. इस यात्रा का दृश्य मनमोहक रहा. पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोटिया, राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी इस यात्रा में शामिल रहे.

अधिक पढ़ें ...

जबलपुर. आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर 13 से 15 अगस्त तक चलाए जा रहे ‘घर घर तिरंगा’ अभियान के तहत शनिवार को संस्कारधानी जबलपुर से अनोखी तस्वीर सामने आई. जबलपुर स्थित नर्मदा नदी पर बने बरगी डैम में मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम द्वारा क्रूज़ पर बैठकर तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया. इस तिरंगा यात्रा में लगभग तीन सौ की संख्या में लोग शामिल हुए. जिसमें पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोटिया, राज्यसभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे. आजादी के लिए अपनी जान न्वछावर करने वाले अमर शहीद बलिदानियों की याद में क्रूज पर बैठकर इस तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया.

जिसमें देश भक्ति का नजारा सामने आया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर देश भर में घर-घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. ऐसे में समाज में अच्छा संदेश जाए और हर कोई इस अभियान से जुड़े यही इस यात्रा का मुख्य मकसद था. वहीं क्रूज़ यात्रा में मौजूद आम नागरिकों ने भी इसका भरपूर मजा लिया और देशभक्ति से ओतप्रोत इस आयोजन के पीछे की मूल मंशा का स्वागत किया. उनका कहना था कि क्रूज़ पर तिरंगा यात्रा निकालना एक अनोखा अनुभव था जिसे बयां नहीं किया जा सकता.

गौरतलब है कि आज जबलपुर शहर में तिरंगा अभियान के मद्देनजर कई आयोजन किए गए. छात्र-छात्राओं द्वारा आधा किलोमीटर लंबी तिरंगा यात्रा निकाली गई. इसके साथ ही भाजपा द्वारा गरीबों को निशुल्क तिरंगों का वितरण किया गया. मुस्लिम समाज द्वारा भी बढ़-चढ़कर तिरंगा यात्रा निकाली गई. आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर पूरा देश देश भक्ति के नजारे से ओतप्रोत है. ऐसे में संस्कारधानी भी इसमें अपनी आहुति दे रही है.

Tags: Jabalpur news, Madhya pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर