लाइव टीवी

COVID-19: अफवाहों के बीच मौलाना की लोगों से की अपील, बोले- सेनेटाइजर का इस्तेमाल हराम नहीं
Jabalpur News in Hindi

Prateek Mohan Awasthi | News18 Madhya Pradesh
Updated: April 3, 2020, 5:35 PM IST
COVID-19: अफवाहों के बीच मौलाना की लोगों से की अपील, बोले- सेनेटाइजर का इस्तेमाल हराम नहीं
मौलाना की सेनेटाइजर के संबंध में जनता से की अपील

धर्मगुरुओं ने कहा कोरोना की लड़ाई में न कोई हिन्दू है न कोई मुसलमान. सभी भारतवासी हैं. सब एकजुट होकर इस वैश्विक महामारी से लड़ेंगे और इसे परास्त करके ही रहेंगे.

  • Share this:
जबलपुर.कोरोना संक्रमण (coronavirus) और लॉकडाउन (lockdown) के बीच फैली अफवाहों से बचने और समाज को जागरुक करने के लिए सरकार अब धर्मगुरुओं की मदद ले रही है. कोरोना की दहशत और गलतफहमियों के बीच मौजूद ऑल इंडिया सुन्नी जमितुल उलमा मुंबई के वाइस प्रेसीडेंट मौलाना सैयद बरकात अहमद कौसर रब्बानी  ने सेनेटाइजर के लिए एक अपील समाज से की है. उन्होंने कहा सेनेटाइजर इस्तेमाल करना हराम नहीं है. इसका इस्तेमाल करने में कोई बुराई नहीं है.

जबलपुर में जिला प्रशासन ने कलेक्ट्रेट में बैठक बुलायी थी. इसमें कोरोना की रोकथाम रोकने के लिए तमाम उपाय और सुझावों पर चर्चा हुई. बैठक में तमाम धर्मगुरु भी बुलाए गए थे. इन लोगों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रशासन को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया. लोगों से अपील की कि वो लॉकडाउन का पालन करें. इस मौके पर मौजूद मौजूद ऑल इंडिया सुन्नी जमितुल उलमा मुंबई के वाइस प्रेसीडेंट मौलाना सैयद बरकात अहमद कौसर रब्बानी ने एक और अपील मुस्लिम समुदाय से की. उन्होंने प्रदेश की अवाम से अफवाहों से दूर रहने की गुजारिश की. उन्होंने अफवाहों के कारण इंदौर मे हुई घटना और सेनिटाइजर को लेकर सोशल मीडिया में उसे हराम कहने जैसी बातों का खंडन किया.

सेनेटाइजर का इस्तेमाल हराम नहीं
उन्होंंने कहा जिन लोगों को साइंटफिक जानकारी नहींं है वो ऐसी बात कह रहे हैं. मौलाना ने चेतावनी दी कि जो भी लोग समाज में इस प्रकार की अफवाह फैला हैं वो सचेत हो जाएं और इस तरह के प्रपोगेंडा में न पड़ें. उन्होंने समाज के लोगों के प्रति आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा कि वे ऐसी अफवाहों का खंडन करते हैं.



हर संभव मदद का भरोसा


बैठक में सभी धर्मगुरुओं ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में शासन और प्रशासन को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया. धर्मगुरुओं ने कहा कोरोना की लड़ाई में न कोई हिन्दू है न कोई मुसलमान. सभी भारतवासी हैं. सब एकजुट होकर इस वैश्विक महामारी से लड़ेंगे और इसे परास्त करके ही रहेंगें. धर्मगुरुओं ने संस्कारधानी के लोगों को कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए शासन-प्रशासन के निर्देश का कड़ाई से पालन करने का आग्रह नागरिकों से किया. धर्मगुरुओं ने प्रशासन से कहा लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अगर सख्ती की ज़रूरत हो वो भी बरती जाए. सभी ने लोगों से घर में रहने और मंदिर - मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा न जाकर घर में ही पूजा और आराधना करने और त्यौहार मनाने की अपील की.

ये भी पढ़ें-

COVID 19: वो गलतियां जिनके चलते इंदौर को अपनी जद में लेता चला गया कोरोना

Covid 19 : भोपाल में बनेगी कोरोना वायरस की जांच किट, ICMR ने दी मान्यता
First published: April 3, 2020, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading